विभिन्न मुद्दों को लेकर सड़कों पर किसान सभा, अनदेखी के लगाए आरोप (Video)

Monday, Mar 18, 2019 - 03:51 PM (IST)

नाहन (सतीश): किसानों से जुड़े विभिन्न मुद्दों को लेकर नाहन में हिमाचल किसान सभा के बैनर तले किसानों ने प्रदर्शन किया और सरकार पर अनदेखी का आरोप लगाया। किसान मांग कर रहे है कि उनके मुद्दे को राजनीतिक पार्टियां अपने चुनावी घोषणा पत्र में शामिल करे। उनका कहना है कि प्रदेश और केंद्र में चाहे कोई भी सरकार रही हो पिछले लंबे समय से ही किसानों-बागवानों की अनदेखी हुई है।

नाहन में किसान सभा के बैनर तले विरोध रैली निकाली गई जिसमें बड़ी संख्या में किसानों ने भी हिस्सा लिया। रैली के बाद किसान सभा ने डीसी के जरिए सीएम को एक ज्ञापन भी भेजा। जिसमें किसानों की प्रमुख मांगों को शामिल किया गया है। उन्हें ना तो फसलों का समर्थन मूल्य मिल पा रहा है और ना ही लंबे समय से चली आ रही जंगली जानवरों की समस्या का समाधान हो पा रहा है।

किसान सभा ने मांग की है कि आगामी लोकसभा चुनाव में राजनीतिक पार्टियां किसानों से जुड़े मुद्दे को अपने चुनावी घोषणा पत्रों में शामिल करे। किसान नेताओं का यह भी कहना है कि जो राजनीतिक पार्टी किसानों से जुड़े मुद्दे को अपने चुनावी घोषणा पत्र में शामिल करेगी और इसे पूरा करने का आश्वासन देगी उन्हें किसानों का समर्थन मिलेगा। अब देखना होगा कि कौन सी राजनीतिक पार्टी किसानों से जुड़े मुद्दों को उठाती है और किसको किसानों का समर्थन मिलता है।

Ekta