किन्नौर : ऊरनी ढांक में भूस्खलन, NH पर वाहनों की आवाजाही पर लगाई रोक

Monday, Dec 19, 2022 - 05:01 PM (IST)

रिकांगपिओ, (रिपन): किन्नौर जिला में सोमवार सुबह उरनी की पहाडिय़ों पर अचानक भूस्खलन होने से राष्ट्रीय उच्च मार्ग 5  पर वाहनों की आवाजाही पूरी तरह बंद हो गई। भूस्खलन से किसी तरह के जान माल का नुकसान नहीं हुआ है लेकिन NH पर सफर करना जोखिम भरा हो गया है क्योंकि पहाड़ी से पत्थरों का गिरना जारी है ।
पहाड़ी से सुबह लगभग साढे दस बजे अचानक भूस्खलन हुआ जिससे NH पर भारी मात्रा में पत्थर व मलबा गिर गया। पहाड़ी से जब अचानक भूस्खलन होने लगा तो वाहन चालक एक दम अपने अपने वाहनों की पीछे करने लगे, हालांकि प्रशासन द्वारा एहतियात के तौर पर NH पर से वाहनों की आवाजाही व  पैदल चलने पर पूरी तरह से रोक लगा दी है, ताकि जानमाल के नुकसान से बचा जा सके तथा यातायात को वाया उरनी  किया गया है।
वहीं,  यातायात के वाया उरनी होने से लोगों  को लगभग 15 किलोमीटर अतिरिक्त सफर तय करना पड़ रहा है और सम्पर्क सड़क मार्ग होने के कारण उक्त मार्ग पर जाम की स्थिति का अंदेशा बना हुआ है। भूस्खलन की सूचना मिलते ही NH प्राधिकरण व पुलिस विभाग मौके पर पहुंचे और NH  विभाग द्वारा मशीनरी व मजदूरों के साथ एनएच को तो बहाल कर दिया गया परंतु वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है। 
कार्यवाहक उपायुक्त किन्नौऱ सुरेन्द्र सिंह राठौर ने मौके पर जाकर निरीक्षण किया तथा स्थिति का जायजा लिया । उपायुक्त ने बताया कि  वैसे तो NH विभाग द्वारा मार्ग  को बहाल कर दिया गया है लेकिन एहतियात के तौर पर यातायात को वाय ऊरनी डायवर्ट किया गया है।  

Content Writer

Kuldeep