तिंदी के समीप भूस्खलन से उदयपुर-किलाड़ मार्ग अवरुद्ध

Monday, Feb 13, 2023 - 10:01 PM (IST)

किलाड़/केलांग: तिंदी से 4 किलोमीटर दूर नाग मंदिर के पास सोमवार सुबह भारी भूस्खलन होने से उदयपुर-किलाड़ मार्ग फिर बंद हो गया है। सुबह अचानक पहाड़ी से भरी भरकम मलबा सड़क पर आ गिरा। घटना के समय कोई वाहन उधर से गुजर नहीं रहा था अन्यथा नुक्सान हो सकता था। बी.आर.ओ. की टीम सड़क बहाली में जुट गई है। मार्ग बंद होने से मनाली से किलाड़ जा रहे लोग उदयपुर में फंस गए हैं, जबकि मनाली आ रहे लोग तिंदी व किलाड़ में ही रुके हुए हैं। उदयपुर-किलाड़ मार्ग पर बार-बार हिमस्खलन व भूस्खलन की घटनाएं हो रही हैं।

किलाड़ वासियों के लिए इस बार तिंदी के लोग मददगार बनकर सामने आए हैं। जब भी मार्ग अवरुद्ध होने से किलाड़ वासी रास्ते में फंसे हैं तो तिंदी के ग्रामीणों ने ही उन्हें शरण दी है। बी.आर.ओ. कमांडर कर्नल शबरिश वाचली ने बताया कि नाग मंदिर के पास भारी भूस्खलन के कारण सुबह से ही सड़क की बहाली जारी है, जल्द ही सड़क बहाल कर दी जाएगी।

मनाली-केलांग मार्ग बहाल
उधर, फोर व्हील वाहनों के लिए मनाली-केलांग मार्ग बहाल हो गया है। बी.आर.ओ. ने अभी सड़क एकतरफा वाहनों के लिए ही बहाल की है। 5 दिन बाद मनाली-केलांग मार्ग पर वाहनों की आवाजाही सुचारू हो गई है। हालांकि हालात सामान्य होने तक आवाजाही एकतरफा ही रहेगी, लेकिन सड़क दोतरफा बहाल करने के बाद दोनों ओर से वाहन आ जा सकेंगे। लाहौल-स्पीति के एस.पी. मानव वर्मा ने बताया कि कुछ दिन वाहनों की आवाजाही एकतरफा रहेगी।

Content Writer

Kuldeep