छात्र ने अपने अपहरण का खुद रचा षड्यंत्र, राज खुला तो पुलिस रह गई दंग

Friday, Sep 06, 2019 - 12:58 PM (IST)

हमीरपुर: हिमाचल प्रदेश में एक छात्र (अंकू) का अपहरण होने का मामला सामने आया है। हैरानी की बात तो यह है कि अंकू ने अपनी ही क्लासमेट (एंजल पठानिया) का फेसबुक अकाउंट हैक करके अपने अपहरण होने की कहानी बनाई है। जोकि सुजानपुर महाविद्यालय में पढ़ाई करता है और बीकॉम प्रथम सेमेस्टर का छात्र है। जिसकी पहचान निवासी डूहक जिला कांगड़ा के रुप में हुई है। पुलिस की एफआईआर में पीड़ित छात्र ने जिस मैसेज के बारे में बताया है वह उसने खुद फोन से भेजा है। जिसकी पुष्टि मोबाइल के आईएमई नंबर और सुजानपुर में लगे सीसीटीवी कैमरों से हुई।

बता दें कि बीते सप्ताह अंकू के परिवार वालों ने थाना सुजानपुर में शिकायत दर्ज करावई थी। जिसमें उनहोंने लिखवाया था कि उनके बेटे का अपहरण हुआ है। जिसमें 2 लोगों का हाथ है जोकि दो पहिया वाहन पर सवार थे। लेकिन उनका बेटा उनके चंगुल से छूटने में सफल रहा। वहीं शिकायत में यह भी लिखवाया था कि 26 अगस्त को उसकी क्लासमेट ने उसे सदेश दिया था कि तुम्हारे पिता तुमे बस स्टैंड पर बुला रहे है। मैसेज भेजा कि तुम्हारे पापा बस स्टैंड पर बुला रहे हैं। दो लोग मोटरसाइकिल पर आ रहे हैं, उनके साथ बैठ कर आ जाओ। दोनों के बीच मोबाइल पर 26 अगस्त दोपहर 12,03 बजे से 12.24 बजे के बीच चैट हुई। लेकिन डीएसपी हमीरपुर हितेश लखनपाल ने इसका खुलासा कर दिया है।

जांच और कॉलेज रिकॉर्ड से पता चला कि इस दौरान उसकी क्लासमेट क्लास लगा रही थी। जिस कारण पुलिस भी दंग रह गई। वहीं बताया जा रहा है कि दोनों ही अच्छे दोस्त थे जोकि फेसबुक, मैसेंजर, व्हाट्सऐप और टिक.टॉक पर बात करते थे। शातिर छात्र ने बड़ी चालाकी से अपनी क्लासमेट का अकाउंट और पासवर्ड हासिल कर लिया था। जिसके चलते उसने अपनी क्लासमेट के फेसबुक और मैसेंजर अकाउंट से खुद ही अपने मोबाइल पर मैसेज भेजे थे। उन्होंने कहा कि झूठी शिकायत देने, पुलिस के ऊपर मनगढ़ंत आरोप लगाने, पुलिस का समय बर्बाद करने पर अब छात्र और उसके परिजनों के खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा।
 

kirti