झंडूता विधानसभा क्षेत्र के बरठीं में वॉलीबॉल मैच के साथ खेल महाकुंभ का आगाज

punjabkesari.in Sunday, Jan 02, 2022 - 06:27 PM (IST)

कार्यक्रम में पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने बतौर मुख्यातिथि की शिरकत
बरठीं (ब्यूरो):
प्रदेशभर के 17 विधानसभा क्षेत्रों में करवाए जा रहे सांसद खेल महाकुंभ का रविवार को झंडूता विधानसभा क्षेत्र के बरठीं में भी आगाज हो गया, जिसमें वालीबाल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस मौके पर पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत करते हुए जहां इस खेल का आगाज किया, वहीं विजेता खिलाड़ियों को ईनाम भी वितरित किए। खेल महाकुंभ में क्षेत्र की करीब 16 टीमों ने भाग लेते हुए अपनी उत्कृष्टता का परिचय दिया।
PunjabKesari, Minister Virender Kanwar Image

सांसद खेल महाकुंभ का जिला बिलासपुर में दायित्व संभाल रहे संयोजक पदाधिकारी विशाल जगोता ने बताया कि जिलेभर के विभिन्न स्थानों पर क्रिकेट, कबड्डी, बास्केटबाल, फुटबाल, वालीबाल, कुश्ती व एथलैटिक जैसे खेलों का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि प्रदेश के लोकप्रिय सांसद अनुराग ठाकुर के सौजन्य से करवाए जा रहे इस खेल महाकुंभ का उद्देश्य प्रदेश के युवाओं को खेलों में बेहतर मंच प्रदान करना है। उन्होंने बताया कि इस खेल महाकुंभ के लिए 50 लाख रुपए की पुरस्कार राशि एवं हजारों टी-शर्टों के साथ मैडल और ट्रॉफी बतौर पुरस्कार खिलाड़ियों को वितरित की जाएंगी जबकि कुल मिलाकर 1 करोड़ रुपए की राशि से खिलाड़ियों को प्रशिक्षण भी मिलेगा।
PunjabKesari, Minister and MLA Image

इस मौके पर झंडूता विधानसभा क्षेत्र के विधायक जीतराम कटवाल व पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने अनुराग ठाकुर द्वारा खेलों के क्षेत्र में की जा रही इस अनूठी पहल को प्रशंसनीय करार देते हुए कहा कि क्षेत्रभर के युवाओं को मंच प्रदान करना उनकी एक सकारात्मक सोच है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में इंडोर स्टेडियम का निर्माण करने पर विचार कर रही है तथा इसे अमलीजामा पहनाने के लिए प्रयास करेगी। उन्होंने बताया कि प्रदेश में प्रत्येक खेल के लिए युवाओं को मंच प्रदान करना प्रदेश सरकार की प्राथमिकता रही है जबकि खेलों में लड़कियों को विशेष मंच प्रदान किया जा रहा है। इस बार खेल महाकुंभ में लड़कियों की भागीदारी को सुनिश्चित बनाया गया है। इस मौके पर पंचायत प्रतिनिधियों सहित अनेक गण्यमान्य लोगों व खिलाड़ियों ने अपनी भागीदारी सुनिश्चित की।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News