Blasting से खड़ामुख-होली मार्ग बाधित, साढ़े 6 घंटे तक जाम में फंसे रहे लोग

Tuesday, Apr 30, 2019 - 10:48 PM (IST)

भरमौर: खड़ामुख-होली मार्ग पर असमय ब्लास्टिंग के कारण भारी मलबा आ गिरने से यह मार्ग बुरी तरह से बाधित रहा। प्रत्यक्षदॢशयों के अनुसार मंगलवार को दोपहर 12 बजे ब्लास्टिंग की गई जिस कारण भारी मलबा सड़क पर आ गिरा जिसे शाम साढ़े 6 बजे हटाया गया और लगभग साढ़े 6 घंटे तक मार्ग बाधित रहा। सड़क के दोनों ओर फंसे लोगों राजकुमार, कपिल, ओंकार, दालती राम तथा ओम प्रकाश ने बताया कि दोपहर लगभग 12 बजे इस मार्ग पर ब्लास्टिंग की गई जिस कारण सड़क पर काफी मलबा आ गिरा जिससे सड़क के दोनों ओर सैंकड़ों लोग मार्ग खुलने का इंतजार करने लगे।

अपनी मर्जी से ब्लास्टिंग कर सड़क को कर देते हैं अवरुद्ध

लोगों का कहना है कि अगर ब्लास्टिंग करनी ही है तो 2 मशीनें रखी जाएं जो दोनों तरफ  से मलबा उठाने में लगाई जाएं ताकि मार्ग जल्द खुल सके। सड़क चौड़ाई का कार्य होना ठीक बात है मगर मशीनरी के हिसाब से ब्लास्टिंग करनी चाहिए। अगर बड़ा ब्लास्ट करना है तो मशीनरी भी बड़ी होनी चाहिए ताकि लोगों को असुविधा न हो। उन्होंने कहा कि खड़ामुख से लेकर मच्छेतर तक सड़क चौड़ाई के कार्य पर अक्सर ऐसी ही समस्या से लोगों को जूझना पड़ता है। अपनी मर्जी से ब्लास्टिंग कर सड़क को अवरुद्ध कर देते हैं जिस कारण होली, भरमौर, चम्बा व भरमौर से होली आने-जाने वाले लोगों को परेशान होना पड़ता है।

ब्लास्टिंग करने का समय निर्धारित करे विभाग

उन्होंने विभाग से आग्रह करते हुए कहा कि ठेकेदारों को ब्लास्टिंग करने का समय निर्धारित किया जाए तथा उचित मशीनरी के आदेश दिए जाएं ताकि काम के साथ-साथ लोगों को भी कोई असुविधा न हो। वहीं कनिष्ठ अभियंता जे.आर. शर्मा ने कहा कि तुरंत कार्रवाई करते हुए ठेकेदारों को उचित मशीनरी के साथ ब्लास्टिंग करने के आदेश दिए हंै तथा ब्लास्टिंग का समय निर्धारित करने का आश्वासन दिया है।

Vijay