Weekend पर पर्यटकों से गुलजार हुआ खजियार, कारोबारियों के चेहरे पर लौटी रौनक

punjabkesari.in Sunday, Jul 04, 2021 - 09:25 PM (IST)

चम्बा/डल्हौजी (नीलम/सतीश): वीकैंड पर पर्यटन नगरी खजियार पर्यटकों से गुलजार रही, रविवार को मिनी स्विजरलंैड में काफी अधिक पर्यटकों की भीड़ देखी गई। इसके कारण जाम लगने जैसी स्थिति भी बनी रही। कोरोना कफ्र्यू में ढील मिलने पर यहां पर्यटकों के पहुंचने का सिलसिला जारी हो गया है। इसमें अधिकतर पर्यटक बाहरी राज्यों से खजियार में वीकैंड के दौरान पहुंचे हैं। पर्यटकों द्वारा खजियार की ओर रुख करने के कारण कारोबारियों के भी चेहरे खिल उठे हैं। कोरोना के कारण बुरी तरह से प्रभावित हुआ पर्यटन कारोबारी वर्ग अब एक बार फिर पटरी पर लौटता नजर आ रहा है।
PunjabKesari, Tourist Image

पर्यटकों ने खजियार की हसीन वादियों को निहारा

खजियार में पहुंचा हर कोई पर्यटक इसकी सुंदरता का मोताज हो गया है। पर्यटक खजियार की हसीन वादियों को निहारने का आनंद उठा रहे हैं। बता कि  मैदानी राज्यों में पड़ रही गर्मी के कारण राहत पाने के लिए बड़ी संख्या में पर्यटक खजियार पहुंच रहे हैं। हिमाचल सरकार द्वारा ई-पास की अनिवार्यता समाप्त करने के बाद पिछले कुछ दिनों से पर्यटक काफी मात्रा में डल्हौजी का रुख कर रहे हैं। डल्हौजी में पर्यटकों का रुख करने से स्थानीय लोग होटल कारोबारी व दुकानदार काफी खुश हैं क्योंकि उनकी पिछले 2 वर्षों से बंद पड़ी आर्थिक गतिविधियां दोबारा शुरू हो गई हैं।
PunjabKesari, Khajiyar Market Image

डल्हौजी पुलिस हुई मुस्तैद : डीएसपी

उधर, डल्हौजी के डीएसपी विशाल वर्मा ने बताया कि भारी मात्रा में डल्हौजी में पर्यटकों और उनके वाहनों के आने के कारण डल्हौजी पुलिस काफी मुस्तैद हो गई है ताकि ट्रैफिक और कोविड-19 के नियमों की पालना हो सके। उन्होंने बताया कि मास्क न पहनने व ट्रैफिक नियमों की अवहेलना करने और हुड़दंग करने पर पुलिस ने चालान भी किए हैं। उन्होंने पर्यटकों से आग्रह किया है कि वह कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए अपनी यात्रा को सुखद बनाएं।

पर्यटक बोले-खजियार से वापस जाने का मन नहीं करता

बाहरी राज्यों से आए पर्यटकों ने बताया कि वहां का तापमान काफी अधिक है लेकिन खजिायार का मौसम इतना सुहाना है कि वापस जाने का मन ही नहीं कर रहा है। उन्होंने बताया खजियार में आकर गर्मी से निजात मिली है। लंबे समय के बाद परिवारों के साथ घूमने आए हैं। यहां कि हसीन वादियां उन्हें काफी अच्छी लग रही हैं।

पर्यटकों पर निर्भर रहते हैं खजियार के अधिकतर लोग

पर्यटन नगरी खजियार के अधिकतर लोग पर्यटकों पर ही निर्भर रहते हैं लेकिन लंबे समय से कोरोना महामारी के कारण उनका व्यापार बंद पड़ा था। उन्हें अपने परिवार का पालन-पोषण करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था लेकिन वीकैंड पर पर्यटकों की भीड़ को देखकर उन्हें कारोबार चलने की उम्मीद जगी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News