बीआरओ की मेहनत लाई रंग, डेढ़ सप्ताह बाद मनाली से जुड़ा केलांग

punjabkesari.in Sunday, Mar 10, 2024 - 09:35 PM (IST)

मनाली (सोनू): मनाली बीआरओ के जवानों की मेहनत रंग लाई है। बीआरओ ने डेढ़ सप्ताह बाद केलांग को मनाली से जोड़ दिया है। हालांकि बर्फ जमकर ठोस हो गई है जिस कारण वाहनों की आवाजाही सोमवार को धूप लगने के बाद ही हो सकेगी लेकिन बीआरओ की कड़ी मेहनत ने लाहौल के हजारों लोगों को राहत दी है। बीआरओ ने रविवार देर रात तक कार्य कर यह सफलता पाई है। दूसरी ओर उदयपुर उपमंडल भी जिला मुख्यालय केलांग से जुड़ गया है। उदयपुर से आई टीम व तांदी से चली टीम आज शांशा नाले में मिल गई हैं। 

भारी हिमपात के बावजूद बीआरओ ने मनाली-केलांग मार्ग को अधिकतर समय के लिए बहाल ही रखा है लेकिन 29 फरवरी से लेकर 4 मार्च तक हुए भारी हिमपात के कारण यह सड़क डेढ़ सप्ताह तक बंद रही है। इस बीच 5 जगह आए हिमस्खलन ने भी बीआरओ की दिक्कत को बढ़ाया है। बीआरओ ने हालांकि सड़क बहाल कर दी है लेकिन तांदी पुल से लेकर अटल टनल के दोनों छोर व धुंधी पुल तक सड़क एकतरफा वाहनों के लिए ही बहाल की है। सुबह के समय केलांग से मनाली जबकि शाम के समय मनाली से केलांग की ओर फोर बाई फोर वाहनों को भेजा जाएगा। 

जरूरी काम होने पर ही करें सफर 
लाहौल-स्पीति पुलिस अधीक्षक मयंक चौधरी ने लोगों से आग्रह किया कि सफर करने में कोई जल्दबाजी न करें। सोमवार को हालात सामान्य रहे तो सुबह के समय केलांग से मनाली के लिए जबकि शाम को मनाली से केलांग के लिए वाहन भेजे जाएंगे। उन्होंने कहा कि फिलहाल सड़क एकतरफा वाहनों के लिए ही बहाल हुई है इसलिए जरूरी काम होने पर ही सफर करें।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News