KCCB ने कर्मचारियों को दिया दीवाली का तोहफा, पढ़ें खबर

Tuesday, Sep 19, 2017 - 10:42 PM (IST)

धर्मशाला: कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक सीमित ने अपने कर्मचारियों को दीवाली का तोहफा दिया है। कर्मचारियों को दीवाली बोनस व एक्सग्रेसिया सितम्बर महीने की सैलरी के साथ मिलेगा। धर्मशाला में बैंक के चेयरमैन जगदीश सिपहिया ने बताया कि हालांकि पहले बी.ओ.डी. ने एक्सग्रेसिया जारी न करने का फैसला किया था लेकिन बेहतर कार्य को देखकर यह निर्णय लिया गया है। बैंक पर करीब 6 करोड़ रुपए का बोझ पड़ेगा लेकिन इसका प्रावधान वाॢषक बजट में किया जाता है। उन्होंने कहा कि लड़कियों को उच्च शिक्षा प्राप्त करने में कोई दिक्कत न आए, इसके लिए बैंक ने शिक्षा ऋण भी शुरू किया है। उन्होंने कहा कि व्हीकल लोन, किसान लोन व कमर्शियल व्हीकल लोन भी शुरू करेगा।  

216 वाटर कैरियर को पार्ट टाइम बनाया
जगदीश सिपहिया ने बताया कि इसके अलावा लगभग 216 वाटर कैरियर को भी पदोन्नति दी गई है। उन्होंने बताया कि बैंक की 216 शाखाओं में वाटर कैरियर अपनी सेवाएं दे रहे हैं। जो बचे हैं, उन्हें भी जल्द यह पदोन्नति मिलेगी। उक्त वाटर कैरियर अब 8 घंटे ड्यूटी देंगे, उन्हें 5 हजार रुपए वेतन मिलेगा। उन्होंने बताया कि पहले यह वाटर कैरियर 4 घंटे ड्युटी देते थे, उन्हें 2500 रुपए वेतन मिलता था लेकिन अब उन्हें फायदा मिलेगा। इससे पूर्व बैंक ने 150 वाटर कैरियर को चतुर्थ श्रेणी कर्मी बनाया था।

बैंक को मिला बैस्ट डाटा सैंटर अपग्रेशन अवार्ड
उन्होंने कहा कि जयपुर में के.सी.सी.बी. को बैस्ट डाटा सैंटर अपग्रेशन अवार्ड मिला है। उन्होंने कहा कि देश भर के को-आप्रेटिव बैंकों के प्रैजैंटेशन में के.सी.सी.सी.बी. को यह सम्मान मिला है। उन्होंने बताया कि यह प्रैजैंटेशन फ्रंट ईयर इन बैंकिंग एडमिस्ट्रेशन द्वारा आयोजित की थी, जिसमें 600 से अधिक बैंकों ने भाग लिया। उन्होंने इसका श्रेय बैंक अधिकारियों व कर्मचारियों को दिया।