KCC बैंक की परीक्षा रद्द, एक हजार परीक्षार्थी हुए मायूम

Sunday, Jul 09, 2017 - 03:51 PM (IST)

मंडी (नीरज): हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के माध्यम से हो रही कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक (केसीसी) में क्लर्क के 115 पदों के लिए रविवार को ली जा रही लिखित परीक्षा मंडी में रद्द करनी पड़ी। वल्लभ कॉलेज मंडी में रविवार को लिखित परीक्षा देने के लिए एक हजार परीक्षार्थी पहुंचे हुए थे। सुबह 10.30 पर परीक्षा शुरू होनी थी लेकिन यहां मात्र 200 प्रश्न पत्र ही भेजे गए थे। ऐसे में आनन-फानन में आसपास के परीक्षा केंद्रों से बचे हुए प्रश्न पत्र मंगवाए गए। कुल मिलाकर प्रश्न पत्रों की यह संख्या 400 तक ही पहुंच पाई।

कॉलेज परिसर में ही हंगामा किया 
परीक्षार्थियों को लंबे इंतजार के बाद जब कोई रास्ता नहीं सूझा तो उन्होंने कॉलेज परिसर में ही हंगामा कर दिया। ऐसे में एसडीएम सदर पूजा चौहान और डीएसपी हैडक्वार्टर हितेश लखनपाल मौके पर पहुंचे और माहौल को शांत करवाया। एसडीएम को हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के सचिव ने दूरभाष पर परीक्षा रद्द करने की सूचना दी। इसके बाद परीक्षार्थी मायूस होकर अपने घरों की ओर चले गए। पूजा चौहान ने कॉलेज मंडी में आयोजित की गई परीक्षा को रद्द करने की अधिकारिक पुष्टि की है। बता दें कि यह परीक्षा सिर्फ मंडी में स्थापित किए गए परीक्षा केंद्र की ही रद्द की गई है जबकि बाकी स्थानों पर रद्द नहीं हुई है। 



पिछले कुछ समय से सवालों के घेरे में केसीसीबी भर्ती
हैरानी की बात यह है कि दूर-दूर से परीक्षार्थी यहां परीक्षा देने पहुंच हैं। उल्लेखनीय है कि केसीसीबी भर्ती पिछले कुछ समय से सवालों के घेरे में है। एक तरफ जहां पर हाईकोर्ट ने इसके रिजल्ट निकालने पर रोक लगा रखी है, वहीं शनिवार को असिस्टेंट मैनेजर व जूनियर कंप्यूटर प्रोग्रामर के पद को लिए हुई परीक्षा में कई स्थानों पर एडमिट कार्ड पर परीक्षा केंद्रों के पते को लेकर उलझन बनी रही।