KCC बैंक शुरू की NPA कम करने और बिजनेस बढ़ाने के लिए प्रतियोगिता

Thursday, Jul 18, 2019 - 05:27 PM (IST)

 

धर्मशाला (नितिन कुमार): कांगड़ा सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक की विभिन्न 50 कम्पनियों के कारण एन.पी.ए. बढ़ा है। कुल एन.पी.ए. का 72 से 80 प्रतिशत उक्त 50 कम्पनियों के कारण ही है। हालांकि उक्त कम्पनियों के अधिकारियों से बातचीत जारी है ताकि एन.पी.ए. की मात्रा को कम किया जा सके। हालांकि लोन कमेटी को भी आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। 

गुरुवार को धर्मशाला में प्रैस वार्ता के दौरान के.सी.सी. बैंक के चेयरमैन राजीव भारद्वाज ने बताया कि हालांकि बैंक का जब हमने कार्यभार संभाला था, उस वक्त बैंक का एन.पी.ए .933.21 करोड़ था जिसमें पिछले 3 महीने में कमी आई है और एन.पी.ए. 834.23 करोड़ तक पहुंचा है। वहीं आगामी महीनों में इसमें और कमी लाने के प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि कई बड़े बैंकों में हजार करोड़ रुपए का एन.पी.ए. है लेकिन हम इससे पल्ला नहीं झाड़ सकते। उन्होंने बताया कि के.सी.सी. बैंक ने लगभग 100 करोड़ रुपए का एन.पी.ए. कम किया गया है।

उन्होंने बताया कि बैंक एन.पी.ए. को शीघ्र कम कर लेगा। उन्होंने कहा कि बैंक प्रणाली सुधार व व्यवसाय वृद्धि की दृष्टि से नई प्रतियोगिता शुरु की गई है। स्केल एक से लेकर स्केल 6 तक शाखाएं हैं उसमें बैंक अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए अलग-अलग पैरामीटर सेट किए गए हैं। बैंक अधिकारी व कर्मचारी उन पैरामीटर को पूरा करते हैं तो बैंक शाखाओं के लिए अलग-अलग राशि के पुरस्कार रखे गए हैं। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता के तहत बैंक द्वारा कुल 11 लाख 98 हजार रुपए के पुरस्कार दिए जाएंगे। 28 फरवरी 2020 के बाद उन्हें सम्मानित किया जाएगा। इस अवसर पर विनय, सतवीर मन्हास, अशोक पुरी सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Ekta