10वीं की परीक्षा में छाई भरमौर की कविता, रोशन किया स्कूल का नाम

Friday, May 04, 2018 - 12:08 AM (IST)

भरमौर/चम्बा: भरमौर की कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला की छात्रा कविता पुत्री धनी राम ने 10वीं की परीक्षा में प्रथम स्थान हासिल कर 700 में से 631 अंक प्राप्त कर स्कूल का नाम रोशन किया है। भरमौर के गांव फनार की इस छात्रा ने अपनी सफलता का श्रेय अध्यापकों को दिया है। स्कूल के प्रधानाचार्य प्रकाश भारद्वाज ने स्मृतिचिन्ह देकर बच्ची को सम्मानित करते हुए कहा कि मेहनत का फल जरूर मिलता है। जो बच्चा मेहनत करेगा, उसका हर जगह सम्मान होता है। उन्होंने अन्य छात्राओं को भी लगन के साथ पढ़ाई करने का पाठ पढ़ाया। इस बार इस स्कूल से कुल 62 लड़कियों ने परीक्षा में भाग लिया था, जिनमें से 55 लड़कियां उत्तीर्ण हुई हंै।

अन्नय कम्प्यूटर इंजीनियर तो डाक्टर बनना चाहती है श्रृति
स्कूल शिक्षा बोर्ड 10वीं के घोषित परीक्षा परिणाम में किड्स कैंप पब्लिक सीनियर सैकेंडरी स्कूल चुवाड़ी के अन्नय त्रिणाच पुत्र सुभाष शर्मा ने प्रदेशभर में 7वां स्थान प्राप्त किया है। अन्नय त्रिणाच कम्प्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग करना चाहता है। अन्नय त्रिणाच के पिता सुभाष शर्मा वर्तमान में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला अवांह में हिंदी विषय के लैक्चरार हैं जबकि माता वंदना शर्मा गृहिणी हैं।

वहीं किड्स कैंप सीनियर सैकेंडरी स्कूल चुवाड़ी की श्रृति ठाकुर ने भी 10वीं के घोषित परीक्षा परिणाम में प्रदेशभर में 7वां स्थान प्राप्त किया है। श्रृति का सपना डाक्टर बनकर देश की सेवा करना है। श्रृति के पिता जगभूषण ठाकुर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रायपुर में हिंदी विषय के लैक्चरार हैं व माता अनु ठाकुर जे.बी.टी अध्यापिका हैं। किड्स कैंप स्कूल चुवाड़ी के इन दोनों बच्चों ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता तथा स्कूल के अध्यापकों को दिया है।

अध्यापिका बनना चाहती है भगड़ार की वंशिता
10वीं बोर्ड की परीक्षा में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल भगड़ार की छात्रा वंशिता पुत्र बालक राम ने 700 में से 688 अंक हासिल कर बोर्ड की राज्य स्तरीय मैरिट सूची में तीसरा स्थान ग्रहण कर जिला का नाम रोशन किया है। वंशिता ने इस परीक्षा में 98.29 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। इस परिणाम के बारे में जैसे ही छात्रा के अभिभावकों व स्कूल को पता चला तो खुशी की लहर दौड़ गई। वंशिता के अभिभावकों को उनके रिश्तेदारों व मोहल्ला वासियों से बधाई मिलने का दौर शुरू हो गया है। बालक राम का कहना है कि उनकी बेटी का सपना है कि वह अध्यापक बनकर सरकारी स्कूलों में शिक्षा ग्रहण करने वाले बच्चों को बेहतर ढंग से शिक्षित करे। उसका मानना है कि शिक्षक ही देश व समाज को नई दिशा दे सकता है। वंशिता के पिता दुकानदार हैं। उन्होंने कहा कि उनकी बेटी ने उनका नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा कि उन्हें अपनी बेटी की इस सफलता पर गर्व है।

Vijay