कौल सिंह ने जड़ा आरोप, बोले-अपने ही जिला से भेदभाव कर रहे CM जयराम

Thursday, Jul 05, 2018 - 07:17 PM (IST)

मंडी (पुरुषोत्तम): पूर्व स्वास्थ्य मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कौल सिंह ठाकुर ने वीरवार को पत्रकार वार्ता करते हुए कहा कि मात्र 6 महीने में ही जयराम सरकार ने प्रदेश को 3,500 करोड़ रुपए के कर्ज में डुबोकर रख दिया है। हर महीने 500 करोड़ रुपए का कर्ज लिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में स्वास्थ्य और शिक्षा का बुरा हाल है। स्कूलों से अध्यापकों को बदला जा रहा है लेकिन उनकी जगह अध्यापक तैनात नहीं किए जा रहे हैं। रिटायर अध्यापकों को दोबारा रखने की योजना बनाई जा रही है जबकि प्रदेश में हजारों प्रशिक्षित बेरोजगार हैं, जिन्हें रोजगार नहीं दिया जा रहा है। कांग्रेस ने गांवों की 90 प्रतिशत आबादी का ख्याल रखते हुए स्वास्थ्य सेवाओं का ग्राम्यकरण करने का प्रयास किया था लेकिन भाजपा सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों के स्वास्थ्य केंद्रों से डाक्टरों के तबादले कर अब स्वास्थ्य सेवाओं का शहरीकरण करना शुरू कर दिया है। दुर्गम क्षेत्रों के स्वास्थ्य केंद्रों में चिकित्सकों के पद रिक्त चल रहे हैं और स्कूलों में अध्यापक सेवाएं देने नहीं पहुंच रहे हैं।


नेरचौक में मैडीकल यूनिवर्सिटी कांग्रेस सरकार की देन
उन्होंने आरोप लगाया कि मंडी से मुख्यमंत्री होते हुए भी अपने जिला के साथ जयराम ठाकुर भेदभाव कर रहे हैं। उनके मुख्यमंत्री बनते ही मंडीवासियों को उनसे बहुत उम्मीदें थीं कि वह मंडी जिला को कोई तोहफा देंगे मगर वह मंडी जिला के साथ ही भेदभाव कर रहे हैं। नेरचौक में मैडीकल यूनिवर्सिटी कांग्रेस सरकार की देन है। जब वह स्वास्थ्य मंत्री थे तो विधानसभा में एक बिल पेश किया गया था, जिसका प्रेम कुमार धूमल, जयराम ठाकुर और सुरेश भारद्वाज ने समर्थन किया था जबकि मैडीकल यूनिवर्सिटी का तत्कालीन मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने विधिवत उद्घाटन भी कर दिया है। प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए मैडीकल यूनिवर्सिटी की स्थापना की गई थी मगर भाजपा सरकार हर काम को अपना बताकर जनता को गुमराह कर रही है। इस अवसर पर मंडी जिला कांग्रेस अध्यक्ष दीपक शर्मा, सुंदरनगर जिला कांग्रेस अध्यक्ष पवन ठाकुर व मिल्क फैड के पूर्व चेयरमैन चेत राम ठाकुर भी मौजूद थे।


मैं चुनाव नहीं लड़ना चाहता
लोकसभा चुनाव लड़ने बारे पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं चुनाव नहीं लड़ना चाहता। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की प्रदेश प्रभारी रजनी पाटिल द्वारा 10 जुलाई को मंडी के विपाशा सदन में मंडी जिला के 10 विधानसभा क्षेत्रों के कांग्रेस कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों की बैठक आयोजित की जा रही है, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और पूर्व सांसद प्रतिभा सिंह को भी आमंत्रित किया गया है। कांग्रेस पार्टी को अब बूथ स्तर तक मजबूत किया जाएगा।

Vijay