लोकसभा चुनाव लड़ने पर कौल सिंह ने दिया बड़ा बयान, पढ़ें खबर (Video)

Wednesday, May 09, 2018 - 09:50 PM (IST)

शिमला: पूर्व मंत्री कौल सिंह ठाकुर ने कहा कि उनकी लोकसभा चुनाव लड़ने की कोई इच्छा नहीं है लेकिन यदि पार्टी हाईकमान उन्हें चुनाव लड़ने को कहेगी तो वह अवश्य चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी का निर्णय उनके लिए सर्वोपरि है। उन्होंने बुधवार को कांग्रेस मुख्यालय में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत करते हुए एक सवाल के जवाब में दावा किया कि आगामी वर्ष होने वाले लोकसभा चुनावों में कांग्रेस चारों सीटों पर जीत दर्ज करेगी। उन्होंने कहा कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ही फैसला करेंगे कि हिमाचल की चारों सीटों पर कौन प्रत्याशी होंगे। एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यदि पार्टी हाईकमान आदेश देता है कि वह लोकसभा चुनाव लड़ें तो वह अवश्य चुनाव लड़ेंगे। गौर हो कि कौल सिंह ठाकुर एक बार मंडी संसदीय क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं लेकिन उस चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।


लोस चुनाव के लिए अंदरखाते सक्रियता बढ़ी
भाजपा के साथ-साथ कांग्रेस में भी आगामी वर्ष होने वाले लोकसभा चुनावों को लेकर अभी से सक्रियता बढ़ गई है। इसके तहत अंदरखाते टिकट के लिए कई दावेदार सक्रिय भी हो गए हैं।


विक्रमादित्य कर चुके हैं वकालत
शिमला ग्रामीण से विधायक एवं युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष विक्रमादित्य सिंह लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से भी मिल चुके हैं। इसके तहत उन्होंने राहुल गांधी से लोस चुनाव के लिए प्रत्याशियों का चयन समय रहते करने को कहा था ताकि गुटबाजी से बचा जा सके और प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी माहौल बनाया जा सके।

Vijay