कौल बोले-मेरा अंतिम चुनाव, तो पूर्ण चंद ठाकुर ने यहां से कर दिया आवेदन

Wednesday, Aug 30, 2017 - 12:02 AM (IST)

शिमला/मंडी: स्वास्थ्य मंत्री कौल सिंह ठाकुर ने कहा कि राजनीति में रिटायरमैंट की कोई आयु नहीं है लेकिन मैं चाहता हूं कि रिटायरमैंट की आयु निर्धारित हो। उन्होंने स्पष्ट किया कि 75 वर्ष की आयु के बाद वह कोई भी चुनाव नहीं लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि इस वर्ष होने वाला विधानसभा चुनाव उनका आखिरी चुनाव होगा तथा वह निश्चित तौर पर 9वीं बार विधानसभा में चुन कर आएंगे। शिमला में उन्होंने एक कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से औनचारिक बातचीत मेें कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि मुख्यमंत्री वीरभद्र निश्चित तौर पर चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने अपनी बात रखी है और हाईकमान जल्द ही मुख्यमंत्री और पार्टी अध्यक्ष को बिठाकर पूरे मसले का हल निकाल देगा। वहीं उनके ऐसे बयान के साथ ही विधानसभा क्षेत्र द्रंग में मंडी जिलाध्यक्ष पूर्ण चंद ठाकुर ने भी टिकट के लिए आवेदन कर दिया है। बता दें कि द्रंग से पार्टी टिकट के लिए पूर्ण चंद ठाकुर ने पहले ही ऐलान किया था और वह लगातार यही दावा करते आ रहे हैं कि इस बार टिकट लेकर ही रहूंगा। उन्होंने गत दिन बयान दिया था कि पचास पार हो गया हूं अब टिकट नहीं मिलेगा तो फिर कब मिलेगा। पूर्ण चंद 2 बार पार्टी जिलाध्यक्ष और वर्तमान में जिला परिषद के उपाध्यक्ष भी हैं।

बल्ह से सुमन ने भी टिकट के लिए किया आवेदन
उधर,बल्ह विधानसभा क्षेत्र से प्रदेश महिला कांग्रेस सचिव एवं नगर परिषद नेरचौक से पार्षद सुमन चौधरी ने भी पार्टी टिकट के लिए लिखित आवेदन किया है। सुमन चौधरी ने बल्ह से इसलिए आवेदन किया है कि यहां से आबकारी एवं कराधान मंत्री व विधायक प्रकाश चौधरी ने बयान दिया था कि अगर मुख्यमंत्री वीरभद्र चुनाव नहीं लड़ेंगे तो वह भी मैदान में नहीं उतरेंगे। इसके बाद सुमन चौधरी जोकि प्रदेश महिला सचिव हैं, उन्होंने यह टिकट पर दावा किया है कि अगर प्रकाश चौधरी चुनाव नहीं लड़ेंगे तो महिला होने के नाते वह दावेदार होंगी। मंगलवार को पूर्ण चंद सुमन और चौधरी ने अपने पूरे प्रोफाइल के साथ मंडी संगठनात्मक जिलाध्यक्ष दीपक शर्मा के पास आवेदन किया है जिसकी पुष्टि पार्टी के जिला अध्यक्ष दीपक शर्मा ने भी की है।

5 विधानसभा क्षेत्रों से सशक्त उम्मीदवारों की लिस्ट तैयार
पार्टी जिलाध्यक्ष ने कहा कि पार्टी प्रदेशाध्यक्ष और पार्टी प्रभारी के निर्देशानुसार मंडी संगठनात्मक जिला के तहत आने वाले 5 विधानसभा क्षेत्रों से टिकट के सशक्त उम्मीदवारों की लिस्ट आकलन के आधार पर तैयार कर ली गई है और कल उसे पार्टी प्रदेशाध्यक्ष के पास भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि सूची में संगठन की अपनी ऑब्जर्वेशन, जनाधार व तथ्यों को आधार मानकर ही हर विधानसक्षा क्षेत्र से नाम आगे भेजे जा रहे हैं जिसमें संगठन की अनुभवी महिलाओं के नाम के साथ जुझारू युवा नेता भी शामिल हैं।