कौल ने जमकर की JP Nadda की प्रशंसा, कहा-जो भी मांगा उन्होंने दिया

Thursday, Jul 27, 2017 - 12:57 AM (IST)

चम्बा: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी. नड्डा से जो भी मांगा गया उसे उन्होंने पूरा किया है। स्वास्थ्य मंत्री ठाकुर कौल सिंह ने जिला मुख्यालय में पत्रकारों को संबोधित करते हुए यह बात कही। एक वर्ष के बाद जिला चम्बा का रुख करने पर जिला चम्बा की स्वास्थ्य सेवाओं को जब सवालों के रूप में रखा गया तो स्वास्थ्य मंत्री ने संयुक्त सचिव को चम्बा में जांच के लिए भेजने की बात कही। उद्घाटन के एक वर्ष बाद भी जिला मुख्यालय के अस्पताल के नए भवन को रोगियों को भर्ती करने के लिए नहीं खोलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि बिजली की सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए बिजली बोर्ड को करीब 3 माह पूर्व 14 लाख रुपए जमा करवाए दिए गए हैं। 

मशीन खराब है तो अस्पताल प्रबंधन तुरंत ठीक करवाए
मैडीकल कालेज चम्बा में ठप्प पड़ी सी.टी. स्कैन की व्यवस्था के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि यह मामला उनके ध्यान में नहीं लाया गया। अब यह मामला ध्यान में लाया गया है तो उन्होंने इसे चालू करने के लिए तुरंत निर्देश देते हुए कहा कि अगर मशीन खराब है तो उसे तुरंत अस्पताल प्रबंधन ठीक करवाए और अगर मशीन ठीक होने की स्थिति में नहीं है तो शीघ्र नई मशीन स्थापित की जाए। प्रदेश में बनने वाली व सरकारी अस्पतालों को सप्लाई होने वाली दवाइयों की गुणवत्ता के प्रश्न पर उन्होंने कहा कि हिमाचल में गुणवत्ता वाली दवाइयों का निर्माण हो रहा है और जिन कंपनियों की दवाइयां सब स्टैंडर्ड पाई गई हैं, उक्त कंपनियों को नोटिस जारी किए गए हैं और साथ ही सारा माल वापस किया गया है। 

चम्बा के लोगों को मिलेगा मैडीकल कालेज का लाभ
उन्होंने कहा कि अगस्त माह से चम्बा मैडीकल कालेज में एम.बी.बी.एस. की कक्षाएं शुरू हो जाएंगी। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि जिला चम्बा के लोगों को इस मैडीकल कालेज से बेहद लाभ मिलेगा। चम्बा मैडीकल कालेज से हर दिन कई मामलों को टांडा के लिए रैफर करने के मामले पर उन्होंने कड़ा संज्ञान लिया। इस मौके पर विधायक आशा कुमारी व जिला कांग्रेस अध्यक्ष सुरेंद्र भारद्वाज व धर्म मल्होत्रा मौजूद रहे।