कसौली पहुंची देश की पहली महिला रक्षा मंत्री, जेतली का दौरा रद्द

Saturday, Sep 16, 2017 - 03:45 PM (IST)

कसौली (सोलन): देश की पहली महिला केंद्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण इस खास काम को पूरा करने के लिए कसौली पहुंची है। वह पश्चिमी कमान की 8 छावनी परिषदों को खुला शौचमुक्त बनाने को लेकर आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने शनिवार को कसौली पहुंची। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि रक्षामंत्री के तौर पर जिम्‍मेदारी संभालना भले ही उनके लिए नया काम है, लेकिन वह देश की रक्षा के लिए 24 घंटे हाजिर रहेंगी। 


इस मौके पर सेना के आला अधिकारी रहे मौजूद 
इस मौके पर सांसद वीरेंद्र कश्यप सहित सेना के आला अधिकारी भी मौजूद रहे। कार्यक्रम में रक्षा मंत्री ने संपूर्ण स्वच्छ 8 छावनी बोर्ड के सभी पार्षदों को सम्‍मानित किया। उन्होंने कहा क‌ि 15 सितंबर से शुरू हुआ यह ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान 2 अक्तूबर तक चलाया जाएगा। साथ ही आगामी दिसंबर तक सभी 13 छावनी बोर्ड संपूर्ण स्वच्छ घोषित की जाएगी। इस कार्यक्रम के बाद रक्षा मंत्री वापस दिल्ली लौट गई है। 


अरूण जेतली का दौरा हुआ रद्द
बताया जाता है कि इस कार्यक्रम में वित्त मंत्री अरुण जेतली पहुंच नहीं पाए। उनका दौरा किसी कारणवंश रद्द हो गया है। इसकी जानकारी खुद रक्षा मंत्री ने दी। उल्लेखनीय है क‌ि छावनियों को शौचमुक्त बनाने पर रक्षामंत्री और अरुण जेतली ने कसौली में हिमाचल के सभी परिषदों को सम्मानित करना था।