बैजनाथ व पालमपुर से जम्मू-कश्मीर रवाना हुए 501 मजदूर

Tuesday, Apr 28, 2020 - 04:11 PM (IST)

बैजनाथ/पालमपुर (कमल/भृगु): बैजनाथ व पालमपुर उपमंडल में रह रहे कश्मीरी लोगों को उनके पैतृक गांवो के लिए आज जिला प्रशासन ने रवाना किया। बैजनाथ के चोबीन चौक से  इन लोगों को 3 निजी बसों व चार टेम्पो ट्रेवल से जम्मू-कश्मीर की सीमा लखनपुर तक छोड़ने के लिए 7 पुलिस कर्मी तथा 3 राजस्व विभाग के कर्मचारियों को भेजा गया। इन सभी को भेजने से पहले प्रशासन की ओर से इन्हें कोरोना से बचाव के हर पहलू को बताया गया।

बैजनाथ से भेजे 101 लोग

गौरतलब है कि बैजनाथ में भी 101 लोगों ने जम्मू-कश्मीर जाने के लिए आवेदन किया था। सोमवार को 101 से अधिक कश्मीरी लोगों ने एसडीएम बैजनाथ के पास जाकर घर जाने के लिए आवेदन किया था। इन कश्मीरी लोगों में फेरी लगाने वाले, शॉल बेचने वाले, विभिन्न विभागों में मजदूरी का काम करने वाले और बाजारों में फेरी लगाने वाले लोग शामिल हैं। यह लोग जम्मू कश्मीर के बारामुला, कुपवाड़ा, किश्तवाड़ उधमपुर कालाकोट ,राजोरी आदि जिलों के रहने वाले हैं ।


पालमपुर से भेजे 400 कश्मीरी मजदूर

उधर, पालमपुर से जम्मू-कश्मीर के लिए लगभग 400 कश्मीरी मजदूरों को लखनपुर बॉर्डर के लिए 14 बसों के माध्यम से रवाना किया गया। ये कश्मीरी श्रमिक लॉकडाऊन तथा कफ्र्यू के कारण क्षेत्र में ही फंसे हुए थे। विभिन्न कार्य करने के लिए ये श्रमिक पालमपुर क्षेत्र में पहुंचते हैं। प्रशासन द्वारा कफ्र्यू तथा ब्लॉक दाम की अवधि में इन लोगों को राशन उपलब्ध करवाया जा रहा था। इससे पहले कुछ कश्मीरी श्रमिक अपने स्तर पर ही वापस लौट चुके हैं। अब प्रशासन ने शेष बचे कश्मीरी श्रमिकों को वापस भेजने की व्यवस्था की है। इसी कड़ी में पालमपुर से बसें लखनपुर के लिए रवाना हुईं।

Edited By

prashant sharma