कसौली गोलीकांड : 8 टीमें कर रहीं तलाश, आरोपी नहीं आया हाथ

Thursday, May 03, 2018 - 01:34 AM (IST)

सोलन/धर्मपुर: अवैध निर्माण तोडऩे गई टीम पर गोली चलाने वाले आरोपी को पुलिस 24 घंटे बाद भी गिरफ्तार नहीं कर पाई। महिला अधिकारी की हत्या व लोक निर्माण विभाग के कर्मचारी को गोली मारकर घायल करने के बाद पूरा प्रशासन व सरकारी तंत्र हरकत में आ गया है। यदि ऐसी ही मुस्तैदी पुलिस व प्रशासन पहले से दिखाता तो शायद यह हादसा न होता। अब पुलिस ने तोड़े जा रहे होटलों के क्षेत्र को सील कर दिया है। धारा 144 लगा दी गई है। एस.पी. मोहित चावला स्वयं धर्मपुर में डटे हैं। मौके पर अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती कर दी गई। जिस जंगल में आरोपी फरार हुआ, उसे पुलिस की करीब 8 टीमें छान रही हैं लेकिन आरोपी पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ पाया है।


पुलिस ने अवैध निर्माण तोडऩे की मुहिम को हल्के में लिया
मामले से यह बात साफ है कि पुलिस ने अवैध निर्माण तोडऩे की मुहिम को हल्के से लिया। वहीं दूसरी ओर पुलिस आरोपी के परिवार के सदस्यों से लगातार पूछताछ भी कर रही है। मौके पर सी.सी.टी.वी. फुटेज भी खंगाली गई। बताया जा रहा है कि सी.सी.टी.वी. फुटेज में गोली चलने के दौरान पुलिस कर्मचारी भागते हुए दिखाई दे रहे हैं। इसको लेकर मौके पर मीडिया ने एस.पी. सोलन से सवाल भी किया लेकिन एस.पी. ने मात्र जांच चलने की बात कह कर मामले में कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया।


गिर सकती है मामले की गाज
वहीं पता चला है कि पुलिस विभाग में पूरे मामले को लेकर अंदरखाते जांच भी शुरू हो गई है जिसको लेकर पुलिस मीडिया में फिलहाल कोई जानकारी नहीं दे रही है। आने वाले दिनों में इस मामले में कई पुलिस कर्मचारियों पर गाज गिर सकती है। पूरे मामले में दिलचस्प बात यह भी है कि अवैध निर्माण तोडऩे के दौरान पुलिस की टीम खाली हाथ मौके पर थी लेकिन घटना होने के बाद लगभग हर पुलिस कर्मचारी हथियार लेकर दिखाई दिया। पुलिस घटना हो जाने के बाद जागी, पहले पुलिस ने मामला हल्के में लिया। 

Vijay