करसोग में दुष्कर्म पीड़िता ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

Friday, Feb 23, 2018 - 05:25 PM (IST)

करसोग (यशपाल): मंडी जिला के उपमंडल करसोग में दुष्कर्म की शिकायत दर्ज करवाने के बाद मैडिकल से मुकरने वाली महिला ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। पीड़िता ने प्रैस को जारी लिखित बयान में बताया कि पुलिस थाना करसोग में दुष्कर्म की शिकायत दर्ज करने के बाद उसने अपनी कार्रवाई शुरू की। पुलिस ने इस मामले में एफ.आई.आर. दर्ज करने के बाद मामले से जुड़ी तमाम औपचारिकताओं को पूरा करने की मुहिम शुरू कर दी। इस दौरान एक महिला कांस्टेबल की डयूटी दुष्कर्म पीड़िता का मेडिकल करवाने के लिए लगाई गई। दुष्कर्म पीड़िता ने महिला कांस्टेबल पर आरोप लगाते हुए कहा कि उसने उसे डराया धमकाया तथा मेडिकल न करवाने के लिए उस पर दबाब बनाया। 


करसोग थाने से मेडिकल करवाने के लिए दुष्कर्म पीड़िता को जैसे ही अस्पताल ले जाया गया तो महिला कांस्टेबल ने उसे रास्ते में थप्पड़ रसीद कर दिए। दुष्कर्म पीड़िता ने बताया कि अस्पताल पहुंचते ही वह काफी डर गई तथा उसने मेडिकल करवाने से मना कर दिया। इसके बाद वह अपने परिजनों के साथ एस.पी. मंडी से मिली तथा अपनी शिकायत से उन्हे अवगत करवाया। इसके बाद वह करसोग थाने पहुंची तथा थाने में तैनात दूसरी महिला कांस्टेबल ने उसका मेडिकल अस्पताल में करवाया। मेडिकल के बाद पुलिस ने पीड़िता के बयान दर्ज किए तथा मांमले में संलिप्त आरोपी को हिरासत में ले लिया।


शिकायत मिलने पर होगी कानूनी कार्रवाई: एस.एच.ओ.
मामले को लेकर थाना प्रभारी ओंकार नाथ ने बताया कि पुलिस ने महिला की शिकायत पर दुष्कर्म का मामला दर्ज कर मामले में आरोपी खेम राज को हिरासत में ले लिया है। आरोपी को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। दुष्कर्म पीड़िता ने जो आरोप महिला कांस्टेबल पर लगाए हैं, उसके बारे उन्हे कोई जानकारी नहीं है। दुष्कर्म मामले में पुलिस ने अपना काम पूरी ईमानदारी व निष्ठा के साथ किया है। उन्होने बताया कि पीड़िता ने इस बारे उन्हे कोई शिकायत नहीं दी है तथा यदि शिकायत मिलती है तो नियमानुसार कानूनी कार्रवाई की जाएगी।