करसोग डिपो में 3 मैकेनिकों के सहारे 54 बसें, परिवहन निगम की बढ़ीं मुश्किलें

punjabkesari.in Saturday, Dec 04, 2021 - 07:14 PM (IST)

करसोग (धर्मवीर): करसोग में पीस मील वर्करों के टूल डाऊन स्ट्राइक पर जाने से परिवहन निगम की मुश्किलें बढ़ गई हैं। यहां वर्कशॉप में सेवाएं दे रहे 17 पीस मील वर्कर अब अनिश्चितकालीन टूल डाऊन स्ट्राइक पर हैं, ऐसे में बसों की समय पर मुरम्मत नहीं हो रही है, जिससे परिवहन निगम के सामने लोगों को समय पर बेहतर सेवाएं देने का संकट खड़ा हो गया है। हालांकि करसोग डिपो में व्यवस्था को सामान्य बनाने के लिए अन्य डिपो से 3 मैकेनिक भेजे गए हैं लेकिन 3 लोगों के लिए 54 बसों को देखना आसान कार्य नहीं है, ऐसे में खराब बसों की समय पर मुरम्मत न होने से अब आने वाले समय मे आम लोगों की मुश्किलें भी बढ़ सकती हैं। सरकार की ओर से मांगें न माने जाने से पीस मील वर्कर 29 नवम्बर से टूल डाऊन स्ट्राइक पर हैं। जो अभी जारी है। पीस मील वर्करों की मुख्य मांग अनुबंध पर लाए जाने की है।

सरकार ने अभी तक वार्ता के लिए भी नहीं बुलाया

करसोग डिपो में 11 पीस मील वर्कर पिछले 7 वर्षों से अपनी सेवाएं दे रहे हैं जबकि 6 पीस मील वर्करों को सेवाएं देते हुए 4 से 5 वर्ष बीत गए हैं, ऐसे में इतना लंबा अरसा बीतने के बाद भी अनुबंध पर न लाए जाने से पीस मील वर्कर नाराज हैं। बिना छुट्टी के 8 घंटे ड्यूटी देने के बाद भी इन कर्मचारियों को हर माह मुश्किल से 7 से 8 हजार वेतन निलता है, जिससे महंगाई के इस कठिन दौर पर परिवार का खर्च चलना मुश्किल हो गया है। अपने अमूल्य जीवन का लंबा समय हिमाचल पथ परिवहन निगम को देने के बदले में पीस मील वर्कर अनुबंध पर लाए जाने की मांग कर रहे हैं ताकि इन कर्मचारियों का भविष्य सुरक्षित हो सके लेकिन सरकार ने अभी तक इन्हें वार्ता तक के लिए भी नहीं बुलाया है, ऐसे में पीस मील वर्करों ने अपनी मांग न माने जाने तक अनिश्चितकालीन टूल डाऊन स्ट्राइक पर जाने का निर्णय कर लिया है।

क्या कहते हैं आरएम

वहीं करसोग डिपो के आरएम सुभाष रंहोत्रा का कहना है कि हर डिपो में दिक्कतें आ रही हैं। करसोग डिपो में 17 पीस मील वर्कर हैं। सभी टूल डाऊन स्ट्राइक पर गए हैं, जिससे बसों की रिपेयर और मैंटीनैंस में परेशानी आ रही है लेकिन फिर भी 3 मैकेनिक काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस समस्या के बारे में मैनेजमैंट को अवगत करवाया गया है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News