करडियाल की युवती हुई धोखाधड़ी का शिकार, 71000 गंवाए

Tuesday, Mar 02, 2021 - 11:22 AM (IST)

ज्वाली (ललित) : पुलिस थाना ज्वाली के अंतर्गत करडियाल की एक युवती के बैंक खाते से धोखाधड़ी से हजारों रुपए की ठगी का मामला प्रकाश में आया है। करडियाल निवासी प्रिया कौंडल ने ज्वाली पुलिस थाना में शिकायत दर्ज करवाई है कि 23 फरवरी, 2021 को उसे 800 रुपए रुकने का मैसेज आया तथा उसने मैसेज आते ही तुरंत उसी नंबर पर कॉल की। उन्होंने बताया कि कॉल पर उन्हें बताया गया कि वह पंजाब नेशनल बैंक से बोल रहे हैं तथा आपके जो पैसे रुके हैं जिसके लिए एक लिंक भेजा है उस पर आधारकार्ड लिंक करें। 

युवती ने बताया कि आधारकार्ड लिंक करने के बाद उसके पी.एन.बी. की बैंक शाखा लब के अकाउंट से 4989 रुपए निकलने का मैसेज आ गया। उन्होंने बताया कि इस पर उसे शक हुआ और वह तुरंत बैंक में गई। वहां बैंक वालों से जानना चाहा तो उन्होंने कहा कि अब हम क्या कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि अगले दिन 24 फरवरी को फिर दोबारा से मेरी एफ.डी. से 66362 रुपए कट गए। पैसों की चपत लगने से युवती के पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई तथा युवती ने पुलिस थाना ज्वाली में शिकायत दर्ज करवाई है। 

इस संबंध में पंजाब नैशनल बैंक लब के प्रबंधक शुभ्रोतो ने बताया कि उक्त युवती ने ओ.टी.पी. और आधार कार्ड शेयर कर दिया था जिस कारण इसके पैसे कट गए हैं। उन्होंने कहा कि इस संबंध में विभागीय अधिकारियों को अवगत करवा दिया गया है। पुलिस थाना ज्वाली के एस.एच.ओ. प्रशांत ठाकुर ने बताया कि लड़की की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर बैंक में जाकर छानबीन की है, जिसमें यह पाया गया कि युवती ने ओ.टी.पी. और आधारकार्ड शेयर किया है, जिस पर अब बैंक अपने लेवल पर कार्रवाई कर रहा है।
 

Content Writer

prashant sharma