कांगड़ा निवासी की डायलिसिस से बची जान, कोरोना रिपोर्ट भी आई नैगेटिव

punjabkesari.in Saturday, May 30, 2020 - 11:43 PM (IST)

मंडी (ब्यूरो): श्री लाल बहादुर शास्त्री मेडकल कॉलेज एवं अस्पताल नेरचौक में उपचाराधीन 5 कोरोना संक्रमित मरीजों के सैंपल की रिपोर्ट नैगेटिव आई है। इनमें 3 मंडी जिला के हैं। यहां 5 मरीजों ने कोरोना से जंग जीत ली है। यह जानकारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. जीवानंद चौहान ने दी। उन्होंने बताया कि मंडी में वर्तमान में कोरोना के 9 मरीज उपचाराधीन थे। उनमें से 4 नेरचौक अस्पताल में और 5 लोग ढांगसीधार स्थित कोविड केयर सैंटर में रखे गए थे। अब एक मंडी का मरीज नेरचौक और 5 लोग ढांगसीधार स्थित कोविड केयर सैंटर में उपचाराधीन हैं। 20 मई को चार कोरोना संक्रमित मरीजों को नेरचौक अस्पताल में दाखिल किया गया था। उनमें से दुर्भाग्य से रत्ती की रहने वाली किडनी की बीमारी से ग्रसित एक 65 वर्षीय महिला का निधन हो गया था। अन्य तीन मरीजों के बीते कल सैंपल जांचे गए। उनमें से 3 की रिपोर्ट नैगेटिव आई है।

मंडी जिला में अब तक कोरोना संक्रमण के कुल 12 मामले

डॉ. जीवानंद चौहान ने बताया कि जिन 3 मरीजों की रिपोर्ट नैगेटिव आई है उनमें सदर उपमंडल की कोटली तहसील की पंचायत शिल्ली के 70 वर्षीय बुजुर्ग और उपमंडल गोहर के थाची की 23 वर्षीय युवती शामिल हैं जो स्वयं बीएससी नर्सिंग कर रही है। एक दिन पूर्व जंजैहली के युवक की जो रिपोर्ट अनिर्णायक घोषित हुई थी वह आज नैगेटिव आई है। कोटली के बुजुर्ग व्यक्ति को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है लेकिन युवती को अभी अस्पताल में ही रखा गया है क्योंकि रिपोर्ट तो नैगेटिव आई है लेकिन उसे फिर से बुखार आ गया है। उन्होंने बताया कि मंडी जिला में अब तक कोरोना संक्रमण के कुल 12 मामले आए हैं। 2 मामलों में दुर्भाग्य से संक्रमितों का निधन हो गया।  

किडनी रोग से पीड़ित मरीज का 2 बार किया डायलिसिस

मेडिकल कॉलेज के एमएस डॉ. देवेंद्र शर्मा ने कहा कि मंडी जिला से संबंधित 3 मरीजों की रिपोर्ट आज नैगेटिव आई है। यहां बिलासपुर, ऊना और कांगड़ा से भी एक-एक मरीज यहां उपचाराधीन है। एक मरीज जो यहां भोटा डीसीसी से रैफर किया गया था, उसकी रिपोर्ट भी अब नैगेटिव आई है जबकि उसकी पत्नी की 3 दिन पहले आईजीएमसी में पॉजीटिव आने के बाद मौत हो चुकी है। उसे रविवार को घर भेजा जाएगा। एक किडनी रोग से पीड़ित कोरोना पॉजीटिव बुजुर्ग का भी यहां सफलतापूर्वक उपचार हुआ है और उसकी रिपोर्ट भी नैगेटिव आई है। इस मरीज को कांगड़ा से यहां डायलिसिस के लिए भेजा गया था और 2 बार यहां उसका डायलिसिस किया गया और अब शनिवार को आई रिपोर्ट के बाद वह अब स्वस्थ है और उसे भी रविवार को घर भेजा जा रहा है।

70 वर्षीय बुजुर्ग का वायरस की चपेट में आना बना रहस्य

सदर उपमंडल की कोटली तहसील की पंचायत शिल्ली का 70 वर्षीय बुजुर्ग कोरोना वायरस के संक्रमण में आया, ये अब बड़ा रहस्य बना हुआ है क्योंकि पिछले 15 दिनों में प्रशासन इसकी कांटैक्ट हिस्ट्री खंगालने में लगा रहा और इस बीच मरीज स्वस्थ होकर घर भी लौट चुका है लेकिन अभी तक उसकी कांटैक्ट हिस्ट्री का पता ही नहीं चल पाया है कि आखिर किस व्यक्ति के संपर्क में बुजुर्ग कहां और कैसे आया।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News