भारी बारिश की संभावना को लेकर कांगड़ा पुलिस ने जारी की एडवायजरी

punjabkesari.in Sunday, Jul 25, 2021 - 11:01 AM (IST)

धर्मशाला (तनुज) : जिला कांगड़ा में आगामी दिनों में मौसम विभाग द्वारा आगामी दिनों में बारिश और मौसम खराब रहने की संभावना जताए जाने के बाद कांगड़ा पुलिस ने भी पर्यटकों सहित स्थानीय लोगों के लिए एडवायजरी जारी की है। शनिवार को जारी एडवायजरी में कांगड़ा पुलिस ने कहा है कि बारिश के चलते कांगड़ा में लहासे गिरने, सड़कों के टूटने/बह जाने, खड्डों व नालों में भारी बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन हो सकती है। ऐसे में आम जनता व बाहर से आने वाले पर्यटकों से अपील की है कि वह बारिश के मौसम में अनावश्यक बाहर न निकलें, पहाड़ी व ऊंचाई वाले क्षेत्रों की तरफ  न जाएं व खड्डों व नालों की तरफ  जाने से बचें।

पुलिस अधीक्षक कार्यालय धर्मशाला से जारी इस एडवायजरी में कहा है कि पिछले कुछ दिनों से जिला में हो रही मूसलाधार बारिश के कारण सभी खड्ड व नाले भारी उफान पर हैं। इससे पहले भी बारिश के कारण कई जगहों पर लोगों के रिहायसी मकानों, गऊशालाओं, सड़कों व पुलों को भारी क्षति पहुंची है तथा कई मार्ग अवरूध हो गए हैं। मूसलाधार बारिश में कई जगह भू-स्खलन की घटनाएं भी हुई थी, जिसमें शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत वोह-दरीणी इलाका में भारी जन हानि हुई। इस मूसलाधार बारिश में खड्डों व नालों के उफान में कई लोगों की गाड़ियां भी बह गई तथा आम लोगों का जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ। आगामी दिनों में भी मौसम विभाग द्वारा भारी बारिश की संभावना जताई गई है, जिसके चलते लोगों की सुरक्षा को लेकर पुलिस ने एडवायजरी जारी है।

दिन में तेज बारिश के बाद धुंध की आगोश में समाया धर्मशाला

शनिवार को धर्मशाला में दोपहर बाद करीब 2 घंटे तेज बारिश हुई। सुबह के समय धूप खिली हुई थी, लेकिन दोपहर को मौसम खराब होने के बाद हुई तेज बारिश के बाद तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। धर्मशाला का शनिवार को अधिकतम तापमान 27.8 डिग्री सेल्सियस रहा, वहीं न्यूनतम तापमान 20.4 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। इतना ही नहीं शाम को 5 बजे के बाद धर्मशाला शहर धुंध के आगोश में समा गया। वहीं, मौसम विभाग शिमला ने भी 30 जुलाई तक बारिश की संभावना जताई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News