तीन दिवसीय अंडर-19 (छात्राएं) खेलकूद प्रतियोगिता शुरू

Monday, Jun 18, 2018 - 07:11 PM (IST)

कांगड़ा (अविनाश)  : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला तियारा में तीन दिवसीय अंडर-19 (छात्राएं) खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें जिला भाजपा अध्यक्ष संजय चौधरी ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की व भाजपा मंडल अध्यक्ष रमेश बराड़ विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। खेलकूद प्रतियोगिता में पहुंचने पर स्कूल के प्रधानाचार्य कपूर सिंह व स्कूल के स्टाफ व स्कूल बच्चों ने मुख्यातिथि का भव्य स्वागत किया। खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ मुख्यातिथि द्वारा दीप प्रज्वलित करके किया गया। प्रतियोगिता के दौरान स्कूल के प्रधानाचार्य द्वारा मुख्यातिथि को शॉल-टोपी व स्मृतिचिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर स्कूली छात्राओं द्वारा रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए। इस मौके पर स्कूल के प्रधानाचार्य कपूर सिंह ने कहा कि इन प्रतियोगिताओं को करवाने का मुख्य उद्देश्य युवाओं को नशे से दूर रखना है, ताकि युवा पीढ़ी नशे से दूर रहे और खेलों की तरफ अपना ध्यान बढ़ाए। इस अवसर पर मुख्यातिथि संजय चौधरी ने कहा कि खिलाड़ी खेल को खेल की भावना से खेलें तथा जीवन में नियमित परिश्रम करते हुए लक्ष्य बनाकर कार्य करें, ताकि सफलता हासिल हो सके।

खिलाड़ी का जीवन पानी की तरह होता है
उन्होंने खिलाडिय़़ों का आह्वान किया कि वे अनुशासित एवं स्वस्थ स्पर्धा से अपने खेल को अंजाम देकर जिला एवं प्रदेश का नाम रोशन करें। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी का जीवन पानी की तरह होता है, उसे जिस आकार में ढालना चाहे ढाल सकते हैं। उन्होंने कहा कि जीवन में सुविधा ही सब कुछ नहीं होती कहा है कि खिलाड़ी खेल को खेल की भवना से खेले तथा जीवन में नियमित परिश्रम करते हुए लक्ष्य बनाकर कार्य करें ताकि सफलता हांसिल हो सके। उन्होंने खिलाडिय़ों का आह्वान किया कि वे अनुशासित एवं स्वस्थ स्पर्धा से अपने खेल को अंजाम देकर जिले एवं प्रदेश का नाम रोशन करें। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी का जीवन पानी की तरह होता है, उसे जिस आकार में ढालना चाहे ढाल सकते हैं।


युवा पीढ़ी दिन-प्रतिदिन नशे के दलदल में धंसती जा रही
उन्होंने कहा कि जीवन में सुविधा ही सब कुछ नहीं होती खिलाड़ी अपने जीवन में एक लक्ष्य बनाकर चले तो अवश्य ही सफलता मिलेगी। खिलाडिय़ों को लक्ष्य पर पहुंचने की धारणा बनानी चाहिए। खिलाडिय़ों को लक्ष्य पर पहुंचने की धारणा बनानी चाहिए। इस अवसर पर विशेष अतिथि रमेश वराड़ ने कहा कि हमारी युवा पीढ़ी दिन-प्रतिदिन नशे के दलदल में धंसती जा रही है। उन्होंने युवाओं से आग्रह किया कि नशे से दूर रहकर अपना ध्यान खेल की तरफ बढ़ाएं। इस अवसर पर ग्राम पंचायत घुरकड़ी प्रधान एवं भाजपा उपाध्यक्ष नीतू चौधरी, कुलदीप चौधरी, राजे स्याल, सुरजीत गुलेरिया, अशोक कुमार, मान चंद व अन्य भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Kuldeep