किसी से कम नहीं है ‘Kangra Boys’, टैलेंट ने इंजीनियर से बना दिया सोशल मीडिया स्टार

Tuesday, Sep 10, 2019 - 12:52 PM (IST)

कांगड़ा: कहते हैं प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती, अगर आप के अंदर टैलेंट है तो कब आप क्या से क्या बन जाएं, ये आपको भी पता नहीं चलता। तो दूसरी तरफ सोशल मीडिया है जो आपको फर्श से अर्स तक पहुंचाने में रत्ती भर देर नहीं लगता। कुछ ऐसी ही सक्सेस स्टोरी है दौलतपुर के ‘कांगड़ा बॉयज’ की, जिनके टैलेंट को सोशल मीडिया ने पंख दिए और आज उन्होंने वो मुकाम हासिल कर लिया है कि तीनों दोस्त किसी पहचान के मोहताज नहीं रह गए हैं। जिनके नाम रजत, सचिन और पुनीत है। जिन्होंने बीटेक करने के बाद इंजीनियरिंग की नौकरी नहीं बल्कि लोगों को हंसाने का काम करना शुरु किया है।

तीनों दोस्तों ने 2017 में कांगड़ा बॉयज के नाम से यू-ट्यूब पर चैनल बनाया है जिसे यू-ट्यूब ने सिल्वर बटन भी दिया। कांगड़ी बोली में बनाए गए इनके चैनल में करीब 60 से अधिक वीडियो अब तक अपलोड हो चुके हैं। इन्हें पांच करोड़ 57 लाख 63 हजार 359 ने देखा है। देश भर में टॉप-50 ट्रेंडिंग में कांगड़ा ब्वॉयज रहता है, जबकि एक बार टॉप-3 ट्रेंडिंग में भी आया है। कांगड़ा बॉयज को दुबई, अमेरिका, सऊदी अरब सहित देश के विभिन्न राज्यों के प्रशंसक बधाई संदेश भी भेजते हैं। कांगड़ा बॉयज के नाम से मशहूर रजत, सचिन और पुनीत वीडियो में स्वयं अभिनय करते हैं, जबकि वीडियोग्राफी और एडिटिंग भी खुद करते हैं।

कांगड़ा बॉयज का कहना है कि एक दिन हमने घर में बैठे यू-ट्यूब चैनल बनाने की योजना बनाई थी। उन्होंने कहा कि शुरुआती दौर में उन्हें कुछ खास रिस्पांस नहीं मिला, लेकिन बापू की रेड नाक का वीडियो ऐसा वायरल हुआ कि उनके चैनल को पहचान मिलना शुरू हुई। कांगड़ा बॉयज के छोरु वर्सिज कुड़ियां और मैन वर्सिज वाइल्ड खूब चर्चित हैं। बताया जा रहा है कि रजत और सचिन दोनों सगे भाई हैं और इनके पिता (चमन लाल) अध्यापक हैं। वहीं, पुनीत के पिता प्रदीप हिमाचल पुलिस में हैं शुरुआती दौर में सचिन ममिकरी करते थे, लेकिन रजत और पुनीत ने कभी अभिनय नहीं किया था। उनके अभिभावकों ने उनका शुरू से ही साथ दिया। अभिभावकों के सुझाव पर उन्होंने नशे के खिलाफ भी वीडियो बनाई।

kirti