Kangana Ranaut ने लोगों से की अपील, कहा-Chinese Goods का Boycott कर भारत को जिताएं

punjabkesari.in Saturday, Jun 27, 2020 - 10:29 PM (IST)

मनाली (सोनू): लद्दाख घटना के बाद चीनी कंपनियों और चाइनीज सामान के बहिष्कार की मुहिम तेज हो गई है। बॉलीवुड स्टार कंगना रणौत ने भी अपने प्रशंसकों से चाइनीज सामान न खरीदने का आग्रह किया है। सोशल मीडिया पर जारी वीडियो में कंगना ने कहा कि चीन हमेशा भारत से दगाबाजी कर विश्वासघात करता रहा है। उन्होंने कहा कि भारतीय फौज सीमा पर डटी हुई है और चीनियों को सबक भी सिखा रही है, इसलिए हमारा भी यह कर्तव्य है कि हम अपनी सेनाओं और सरकार का साथ दें। हम प्रतिज्ञा लेते हैं कि हम आत्मनिर्भर बनेंगे, चाइनीज सामान का बहिष्कार करेंगे और इस युद्ध में अपने देश भारत को जिताएंगे।

कंगना ने लोगों से अपील की है कि लोग चाइनीज सामान न खरीदकर सैनिकों व सरकार का सहयोग दें। चीन ने यह हरकत कर हमें कष्ट पहुंचाया है। उन्होंने देश वासियों से कहा कि भारतीय भूमि की एक-एक इंच बचाते हुए हमारे 20 जवान शहीद हो गए हैं। वीर योद्धाओं की मां के आंसू और उनकी विधवाओं की चीखें और उनके बच्चों के दिए गए बलिदान को कोई नहीं भूल सकता। कंगना ने कहा कि देश के वीर जवान व सरकार अपना काम कर रहे हैं, इसलिए हम सभी को भी अपना योगदान देते हुए चाइनीज सामान का बहिष्कार करना चाहिए।

कंगना ने महात्मा गांधी को याद करते हुए कहा कि गांधी ने कहा था कि अगर अंग्रेजों की रीढ़ तोडऩी है तो भारत में उनके बनाए हर सामान का बहिष्कार करना पड़ेगा। यह भी जरूरी है कि हम भी इस युद्ध में हिस्सा लेते हुए चीनी सामान का बहिष्कार करें। उन्होंने कहा कि लद्दाख सिर्फ  एक जमीन का टुकड़ा नहीं बल्कि यह भारत का अभिन्न अंग है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News