कल्याण सिंह को क्षत्रिय विकास समिति की कमान, कहा-नहीं रुकेंगे क्षेत्र के विकास कार्य

Sunday, Jun 30, 2019 - 04:26 PM (IST)

पांवटा साहिब (रोबिन): गिरीपार क्षेत्र में सत्र की सबसे बड़ी क्षत्रिय विकास समिति में कार्यकारिणी का विस्तार किया गया, जिसमें नए अध्यक्ष व नई टीम गठित की गई। नए अध्यक्ष बने कल्याण सिंह ने क्षेत्र की जनता को आश्वासन दिया कि वह पिछले अध्यक्ष से अधिक कार्य क्षेत्र के विकास के लिए करेंगे। उन्होंने कहा कि सबसे पहले नैशनल हाईवे के साथ लगती पंचायतों में स्वच्छ भारत अभियान को बल दिया जाएगा। इसके अलावा खंड विकास कार्यालय व पुलिस थाने की मांग को प्रदेश के सी.एम. जयराम ठाकुर के समक्ष रख जाएगा ताकि यह मांगें जल्द पूरी हो सकें। उन्होंने संकल्प लिया कि क्षेत्र के कार्यों को रुकने नहीं दिया जाएगा।

विकास के मामले में काफी पिछड़ा हुआ है क्षेत्र

क्षेत्र के बुद्धजीवियों का कहना है विकास के मामले में हमारा क्षेत्र काफी पिछड़ा हुआ है। नेताओं की भेंट चढ़े कफोटा जोकि 19 पंचायतों का केंद्र बिंदु माना जाता है यहां की कई समय से चल रही विकास खंड की मांग अब सी.एम. जयराम तक पहुंचाई जाएगी। यदि क्षेत्र की मांगें पूरी नहीं की गईं तो यहां जनता अपनी मांगों को पूरा करवाने के लिए पीछे नहीं हटेगी। दोनों दलों के नेता वोट मांगते समय आश्वासन तो देते हैं लेकिन चुनाव के बाद समस्याएं ज्यों की त्यों बनी रहती हैं, जिसका खमियाजा यहां के बाशिंदे झेल रहे हैं।

2003 में गठित की गई थी क्षत्रिय विकास समिति

बता दें कि क्षत्रिय विकास समिति 2003 में गठित की गई थी उसके बाद शिलाई के 19 पंचायतों के कई कार्य इस कमेटी के माध्यम से किए गए हैं। रुके हुए कार्यों को आगे दिशा दिलाने के लिए नए अध्यक्ष का चयन किया गया है।

Vijay