अज्ञात बंदूकधारी ने जंगली सांभर को मारी गोली

Monday, Dec 16, 2019 - 05:45 PM (IST)

ज्वालामुखी, (नितेश): रक्वाल लाहड़ में एक अज्ञात बंदूकधारी ने जंगली सांभर को गोली मारकर घायल कर दिया। इस घटना के बाद यहां से गुजरते समय जब कुछ लोगों की नजर घायल हुए जंगली सांभर पर पड़ी तो उन्होंने मामले को गम्भीरता से लेते हुए इस बारे स्थानीय ज्वालाजी पुलिस, वन विभाग सहित अन्य को सूचित किया। बाद में घायल जंगली सांभर का पशु चिकित्सालय के डाक्टरों द्वारा इलाज किया गया। वहीं इस मामले को लेकर अरुण कुमार निवासी रक्वाल लाहड़ ने ज्वालाजी थाने में अज्ञात बंदूकधारी के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज करवाई है। डी.एस.पी. ज्वालाजी तिलक राज ने मामले की पुष्टि की है।

पुलिस मामले की पूरी जांच कर रही है

उन्होंने बताया कि मामला सामने आने के बाद पुलिस ने 51 वाइल्ड लाइफ एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवायी शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आ रहा है कि उक्त जंगली सांभर खेत में लगती एक कांटेदार तार में फंस गया था, जिसके चलते उसके एक हिस्से में गहरा जख्म पड़ गया और वह बुरी तरह से घायल हो गया। उन्होंने कहा कि डाक्टर की रिपोर्ट आने के बाद ही ये स्प्ष्ट हो पाएगा कि जंगली सांभर को किसी अज्ञात बंदूकधारी द्वारा गोली मारी गई थी या वह कांटेदार तार में फंसने की बजह से जख्मी हुआ है। बहरहाल पुलिस मामले की पूरी जांच कर रही है।

डाक्टर द्वारा जंगली सांभर की मरहम पट्टी की गई

जानकारी के अनुसार ये मामला बीते रोज दोपहर के समय लगभग 2 बजे के करीब का है जब रक्वाल लाहड़ में एक जंगली सांभर लोगों को घायलवस्था में पड़ा हुआ मिला। बताया जा रहा है कि कुछ लोग यहां साथ लगते क्षेत्र में घासनी का काम कर रहे थे, कि इस बीच उन्हें ये जंगली सांभर घायलावस्था में पड़ा हुआ मिला। बताया जा रहा है कि डाक्टर द्वारा जंगली सांभर की मरहम पट्टी की गई व इसके बाद इसकी पूरी रिपोर्ट लेने के बाद उसे जंगल में छोड़ दिया गया। थाना प्रभारी मनोहर चौधरी के नेतृत्व में एस.आई. कुलदीप मामले की जांच कर रहे हैं।

 

Kuldeep