लिफ्ट न मिलने पर बस को लेकर फरार हुआ सनकी, दाड़लाघाट में किया काबू

punjabkesari.in Monday, Jul 05, 2021 - 11:06 PM (IST)

ज्वालामुखी (नितेश): शिमला के साथ लगते शोघी का रहने वाला एक सनकी व्यक्ति घर जाने के लिए लिफ्ट न मिलने पर बीती रात ज्वालामुखी बस स्टैंड से पथ परिवहन निगम की बस को लेकर फरार हो गया। मामले की सूचना मिलने के बाद सब इंस्पैक्टर देहरा डिपो अशोक कुमार ने इसकी शिकायत थाना ज्वालाजी में दर्ज करवाई। मामला सामने आते ही पुलिस हरकत में आई और बस स्टैंड व अन्य जगह लगे सी.सी.टी.वी. फुटेज खंगालने शुरू किए। हालांकि पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद चंद ही घंटों में बस को दाड़लाघाट से कुछ किलोमीटर दूर बरामद कर आरोपी को काबू कर लिया। बताया जा रहा है कि दाड़लाघाट स्थित चौकी की पुलिस टीम ने बस को काबू किया। बताया जा रहा है कि उक्त व्यक्ति कांगड़ा जिले में मां ज्वालामुखी सहित अन्य शक्तिपीठों के दर्शन करने के लिए आया हुआ था व ज्वालामुखी शहर में बीते 2-3 दिनों से घूम रहा था।

डी.एस.पी. ज्वालामुखी तिलक राज शांडिल ने कहा कि थाना प्रभारी ज्वालामुखी जीत सिंह के नेतृत्व में ए.एस.आई. बलदेव राज शर्मा व उनकी पुलिस टीम बस व उक्त आरोपी को अपनी हिरासत में लेने के लिए दाड़लाघाट के लिए भेज दी है। पुलिस द्वारा जब पेशे से ट्रक ड्राइवर आरोपी से बस को फरार करने की वजह पूछी गई तो उसका कहना था कि उसे शिमला अपने घर की तरफ रवाना होना था, लेकिन उसे कोई भी लिफ्ट नहीं दे रहा था। इसी बीच जब उसे कोई लिफ्ट नहीं मिली तो वह यहां खड़ी हुई बस को लेकर चल पड़ा। वहीं बताया जा रहा है कि आरोपी द्वारा फरार की हुई बस साइड से क्षतिग्रस्त भी हुई है। हालांकि पुलिस द्वारा बस को यहां लाने के बाद ही स्पष्ट होगा कि बस कितनी क्षतिग्रस्त हुई है व इसका कितना नुक्सान हुआ है।

ऐसे लगा बस के चोरी होने का पता
दरअसल, बीते रोज लगभग साढ़े 5 बजे पथ परिवहन निगम की बस चंडीगढ़ से ज्वालामुखी पहुंची हुई थी व अगले दिन उक्त बस सोमवार को सुबह के साढ़े 7 बजे चम्बापत्तन की तरफ रवाना होनी थी। ड्राइवर कर्म चंद निवासी मझीण ने इसे बस स्टैंड में पार्क कर दिया था। इसी बीच सोमवार सुबह जब बस्दी कोहाला से दूसरा ड्राइवर पुरषोतम चंद बस को रूट पर चम्बापत्तन की तरफ  जाने के लिए बस स्टैंड पहुंचा तो देखा कि बस गायब थी। इसके बाद इसकी सूचना स्थानीय अड्डा इंचार्ज ज्वालामुखी विपन कुमार शर्मा को दी गई। आर.एम. देहरा कुशल कुमार ने बताया कि सूचना मिलने के बाद थाना ज्वालामुखी में शिकायत दर्ज करवा दी गई थी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Recommended News

Related News