जयराम 18 को ज्वालाजी में करेंगे करोड़ों रुपए के शिलान्यास व उदघाटन

Sunday, Feb 16, 2020 - 06:45 PM (IST)

ज्वालामुखी (पंकज शर्मा): ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र के राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष रमेश धवाला ने एसडीएम ज्वालामुखी अंकुश शर्मा, तहसीलदार जगदीश शर्मा, सभी अधिकारियों के साथ व भाजपा मंडल के पदाधिकारियों के साथ विश्राम गृह में एक अहम बैठक की गई जिसमें  मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के 18 फरवरी को ज्वालामुखी विधानसभा में भाजपा मंडल के द्वारा भव्य स्वागत किया जाएगा। एसडीएम ज्वालामुखी अंकुश शर्मा ने बताया कि सीएम जयराम ठाकुर 18 फरवरी को ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र में करेंगे करोड़ों रुपए के शिलान्यास व  उदघाटन करेंगे। इसके अलावा मुख्यमंत्री कथोग व खुंडियां में जनसभा भी सबोन्धित करेंगे, साथ ही एक रोड शो भी करेंगे। 18 फरवरी मंगलवार को सीएम सुबह साढ़े 10 बजे सपड़ी से कार के माध्यम से खुंडिया के लिए रवाना होंगे और यहां पहुंचने के बाद कॉलेज के भवन का  उदघाटन करेंगे। इसके साथ ही लंगड़ू में स्तिथ सरकारी स्कूल के साइंस ब्लॉक का उद्घाटन करेंगे। एसडीएम ने बताया कि  उदघाटन के साथ ही खुंडियां में जनसभा को सबोधित करने के बाद सीएम ज्वालामुखी में कथोग व अन्य जगह पर भवनों के  उदघाटन व शिलान्यास करेंगे। सीएम के आगमन को लेकर ज्वालाजी भाजपा मंडल द्वारा विशेष तैयारियां की गई हैं, वहीं सीएम के स्वागत के लिए यहां विशेष व्यवस्था की गई है।

इसके बाद सीएम का यहां होगा कार्यक्रम

ज्वालामुखी के बाद शीतकालीन प्रवास के दूसरे चरण में सीएम जयराम ठाकुर का ज्वालामुखी और देहरा विधानसभा क्षेत्र का दौरा तय हो गया है। इस दौरान वह करोड़ों रुपए की योजनाओं के शिलान्यास व  उदघाटन करेंगे। खुडिय़ां, कथोग व ढलियारा में जनसभा को संबोधित करेंगे, वहीं हरिपुर तहसील और पीडब्ल्यूडी सब डिवीजन का भी शुभारंभ सीएम ढलियारा से करेंगे। हालांकि, देहरा प्रशासन द्वारा भेजे गए टूअर प्रोग्राम में हरिपुर का दौरा भी तय था, लेकिन इसे मंजूरी नहीं मिली।

सीएम जयराम ठाकुर का यह है टूअर प्रोग्राम

19 फरवरी को सीएम जयराम ठाकुर सुबह साढ़े 10 बजे ज्वालामुखी से ढलियारा के लिए रवाना होंगे। ढलियारा में कालेज के अकैडमिक ब्लॉक व खेल मैदान का नींव पत्थर रखेंगे। इसके साथ ही निर्दलीय विधायक देहरा होशियार सिंह के ढलियारा स्थित बायो मास प्लांट का शुभारंभ करेंगे। साथ ही पीएचसी ढलियारा, सब सैंटर चनौर और बेह का लोकार्पण करेंगे। बस्सी सुनेहत रोड पर नारद खड्ड पर पुल का नींव पत्थर भी रखेंगे। ढलियारा से ही सीएम जयराम ठाकुर जनजीवन मिशन के तहत सब तहसील हरिपुर के गुलेर, पीर बिंदली में एलडब्ल्यूएसएस का नींव पत्थर रखेंगे। हरिपुर तहसील का शुभारंभ करेंगे। साथ ही पीडब्ल्यूडी हरिपुर सब डिवीजन का लोकर्पण करेंगे। हरिपुर कॉलेज के कैंटीन ब्लॉक का भी नींव पत्थर रखेंगे। ढलियारा में जनसभा को संबोधित करेंगे। दोपहर 2 बजे के करीब ढलियारा से देहरा के लिए रवाना होंगे। देहरा में पुलिस क्वार्टर भवन का लोकर्पण करने के साथ पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में लोगों की समस्याएं सुनेंगे। शाम करीब चार बजे सपड़ी हैलीपैड से शिमला के लिए रवाना होंगे।

 

Kuldeep