अब सिर्फ 45 मिनट में करें कुल्लू से चंडीगढ़ का सफर

Saturday, Sep 16, 2017 - 05:04 PM (IST)

कुल्लू: हिमाचल में सैलानियों के साथ-साथ पर्यटन कारोबारियों के लिए खुशखबरी है। कुल्लू दशहरा से 4 दिन पहले शुरू हो रही इस हवाई सेवा से कुल्लू-मनाली के पर्यटन कारोबार को नए पंख लग सकते हैं। दरअसल हिमाचल से पहली बार सिटी ब्यूटीफुल चंडीगढ़ के लिए हवाई सेवा शुरू होने जा रही है। भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण ने कुल्लू के भुंतर से चंडीगढ़ के लिए 29 सितंबर से हवाई उड़ानें शुरू करने को हरी झंडी दे दी है। खास बात यह है कि अब सैलानी 4 हजार रुपए में 45 मिनट का सफर कर चंडीगढ़ पहुंच सकेंगे। एयर इंडिया के स्टेशन प्रभारी दिनेश भारद्वाज ने बताया कि दिल्ली-भुंतर के बीच हवाई सेवा का किराया 50 फीसदी तक कम कर दिया गया है।


कुल्लू और चंडीगढ़ के बीच एयर इंडिया का 72 सीटर एटीआर जहाज उड़ेगा
पहले किराया 17 से 18 हजार रुपए था जो अब 8 से 9 हजार रुपए हो गया है। भुंतर से चंडीगढ़ की नई फ्लाइट का किराया करीब 4 हजार रुपए रहेगा। यह उड़ानें रोजाना हफ्ता भर होगी। कुल्लू दशहरा से 4 दिन पहले शुरू हो रही उड़ान का 28 अक्तूबर तक का सारा शेड्यूल जारी कर दिया है। हालांकि भुंतर एयरपोर्ट के प्रभारी एए अंसारी ने बताया कि चंडीगढ़ के लिए उड़ान 26 सितंबर से शुरू होगी। बताया जाता है कि कुल्लू और चंडीगढ़ के बीच एयर इंडिया का 72 सीटर एटीआर जहाज उड़ेगा। दिल्ली से भुंतर और भुंतर से दिल्ली के लिए भी अतिरिक्त उड़ान शुरू होगी। सैलानियों के लिए खास बात यह है कि भुंतर-दिल्ली की सभी उड़ानों का किराया आधा कर दिया गया है। 


ये रहेगा शेड्यूल
इस शेड्यूल में सैलानी देख सकते हैं कि किस टाइम पर हवाई उड़ान होगी। 72 सीटर जहाज सुबह 6:45 बजे दिल्ली से उड़ान भरेगा और 8:05 पर भुंतर में लैंड करेगा। इसके बाद जहाज सुबह 8:35 बजे भुंतर से चंडीगढ़ के लिए उड़ान भरेगा और 9:20 बजे उतरेगा। करीब 9:50 पर चंडीगढ़ से 10:35 पर भुंतर पहुंचेगा। फिर जहाज 11:05 बजे भुंतर से रवाना होगा जो 12:25 बजे दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरेगा।