सावधान! कबाड़िये पहले गांव-गांव जाकर करते हैं रेकी, फिर देते हैं चोरी को अंजाम

punjabkesari.in Monday, Aug 26, 2024 - 02:44 PM (IST)

बनीखेत, (पार्थ): बनीखेत परिक्षेत्र मे एक बार फिर से चोरी जैसी वारदात को अंजाम दिया जाने लगा है। प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार पिछले तीन दिनों से बाहर से आए प्लास्टिक कबाड़ उठाने वाले कबाड़िये इलाके के गावों मे घूमते नजर आ रहे है। जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत पुखरी के गांव कंडा के स्थानीय निवासी बिटू महात्मा और उसके परिवार वालो ने दो कबाड़ियों को अपने घर के समीप लगाए सोलर लाइट के खम्भे के साथ काफ़ी देर तक खड़े हुए देखा ज़ब कबाड़ियों को खम्भे के साथ खड़ा होने का कारण पूछा तो कबाड़िये बिना वजह बताये अपने मुँह को छुपाकर वहा से भाग खड़े हुए लेकिन ज़ब रात के समय मे सोलर लाइट नहीं चली तो लोगो ने पाया की खम्भे मे लगी बैटरी और सोलर लाइट गायब थी।

जब लोगो ने थोड़ी दूर पर लगी दूसरी सोलर लाइट को देखा तो उसके खम्बे से बैटरी और सोलर लाइट गायब पाई गई। लोगो का कहना है की कबाड़िये बाहर से आते है और कबाड़ उठाने के बहाने गांव गांव जाकर लोगो के घरो की रेकी कर चोरी को अंजाम तक पंहुचाते है। लोगो का कहना है की कुछ समय पूर्व कबाड़ियों ने बनीखेत मे कई बार चोरी को अंजाम दे चुके है। स्थानीय लोगो ने पंचायतो के जनप्रतिनिधियों एवं पुलिस प्रशासन से अपील की है बाहरी इलाके से आने वाले कबाड़ियों और रेहड़ी फेरी वालो पर कड़ी नजर रखी जाये साथ थाना चौकी मे ऐसे लोगो का पंजीकरण दर्ज करना सुनिश्चित किया जाए ताकि भविष्य मे ऐसे लोग किसी तरह की चोरी व अन्य अपराध को अंजाम ना दे सके।लोगो ने इस बारे बनीखेत जिला परिषद पवन टंडन को अवगत कराया।

बनीखेत जिला परिषद सदस्य पवन टंडन ने बताया की मेरे ध्यान मे बात लाई गई है। जिस बारे उन्होंने पुलिस को अवगत करवा अपील की है की क्षेत्र मे घूम रहे अप्रवासी का पंजीकरण करवाया जाए। चौकी प्रभारी कुलदीप सिंह ने क्षेत्र के समस्त पंचायत प्रधानो से अपील की है अपने क्षेत्र मे घूमने वाले कबाड़ियों और रेहड़ी फरी वाले लोगो के पंजीकरण की जाँच करे अथवा तत्काल पुलिस को इसकी सुचना दे।पुलिस जनता के लिए हमेशा प्रयासरत है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Related News