9 जून से सांसद खेल महाकुंभ, जीतने वाली टीमों को ऐसे किया जाएगा सम्मानित

Friday, Jun 08, 2018 - 11:34 AM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर): हमीरपुर सांसद अनुराग ठाकुर के प्रयासों से 9 जून को जिला मुख्यालय में शुरू हो रहे सांसद खेल महाकुंभ की तैयारियों को लेकर स्थानीय परिधि गृह में बैठक आयोजित की गई। बैठक में भाजयुमो के पूर्व राष्ट्रीय सचिव नरेंद्र अत्री, जिलाध्यक्ष अभयवीर सिंह लवली, प्रदेश भाजपा खेल प्रकोष्ठ अध्यक्ष अनिल परमार समेत जिला हमीरपुर की 6 ब्लॉक आयोजन समितियों के सदस्यों ने भाग लिया। इसमें नरेंद्र अत्री ने कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया। 


अत्री ने कहा कि खेल महाकुंभ ठाकुर की हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के युवाओं के प्रति दूरदर्शी सोच का प्रमाण है। इस माध्यम से जहां उन्होंने पंचायत स्तर से युवाओं को प्रतिभा दिखाने मौका दिया है, वहीं प्रतिभावान खिलाड़ियों को राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर का प्रशिक्षण देने की भी योजना बनाई है। उन्होंने कहा कि सांसद द्वारा अपने संसदीय क्षेत्र की ग्रामीण युवा प्रतिभाओं को मंच प्रदान करने एवं निखारने के लिए जो खेल महाकुंभ की पहल की गई है, यह अतुल्य है एवं भविष्य में ये केवल हिमाचल प्रदेश ही नहीं, अपितु पूरे राष्टकृ में खेल व खिलाड़ी के उत्थान में मील का पत्थर सिद्ध होगी। 


भाजयुमो जिलाध्यक्ष अभयवीर लवली ने कहा कि इस स्टार खेल में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को अच्छा प्रदर्शन करने वाले टॉप चार टीमों को गोल्ड, सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल देकर सम्मानित किया जाएगा। हर मैच के स्टार आॅफ द मैच को सचिन तेंदुलकर एवं अनुराग ठाकुर द्वारा लांच टी-शर्ट एवं सभी खिलाड़ियों को पार्टिसिपेट सर्टिफिकेट भी दिया जाएगा। रेफरी या अंपायर द्वारा अनुमोदित खिलाड़ियों को फाईनल सलेक्शन के लिए प्रदेश खेल संघों द्वारा बुलाकर टॉप प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का चयन होगा, जिनके प्रशिक्षण पर लगभग 1 करोड़ रुपए खर्च होंगे।

 
 

Ekta