हिमाचल की जनता को ये खास तोहफा देने कल धर्मशाला आएंगे JP Nadda

Thursday, Nov 01, 2018 - 05:11 PM (IST)

बिलासपुर: केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जगत प्रकाश नड्डा धर्मशाला में शुक्रवार को सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यमों को आगे बढ़ाने के लिए केंद्र सरकार के 59 मिनट्स पोर्टल का प्रदेश के लिए शुभारंभ करेंगे। इस अवसर पर प्रदेश के उद्योग मंत्री विक्रम ठाकुर भी उपस्थित रहेंगे। भाजपा के सचिव स्वदेश ठाकुर ने बताया कि प्रधानमंत्री इस दिन दिल्ली से 59 मिनट्स पोर्टल को जनता को समर्पित करने जा रहे हैं तथा केंद्रीय मंत्री हिमाचल के लिए इस योजना को धर्मशाला से लॉन्च करेंगे।

सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम इकाइयों को ऋण लेने में होगी आसानी
उन्होंने बताया कि यह कार्यक्रम राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय धर्मशाला के सभागार में दोपहर बाद 2 बजे आरंभ होगा। इस दौरान प्रधानमंत्री के दिल्ली के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण भी दिखाया जाएगा। कार्यक्रम में सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योगों से जुड़े लोग और प्रशिक्षु भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि प्रदेश में इस पोर्टल का शुभारंभ होने से सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम इकाइयों को ऋण लेने में आसानी होगी।

ये होगा रूट प्लान
उन्होंने बताया कि केंद्रीय मंत्री शुक्रवार को सुबह 11 बजे दिल्ली से हवाई मार्ग से आएंगे और गग्गल एयर पोर्ट पर उतरने के बाद धर्मशाला जाएंगे, जहां 2 से 3 बजे तक आयोजित किए जा रहे कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। उन्होंने बताया कि नड्डा धर्मशाला से सड़क मार्ग से होते हुए चंडीगढ़ और फिर वहां से नारायणगढ़ होते हुए नाहन पहुंचेंगे। रात्रि ठहराव नाहन में करेंगे और 3 अक्तूबर को नाहन से उत्तराखंड के ऋषिकेश में एम्स का दौरा करेंगे।

Vijay