बिलासपुर में गरजे JP Nadda, कहा-विपक्षी दल के पास न नेता है और न ही नीति

Monday, Oct 07, 2019 - 07:32 PM (IST)

बिलासपुर: भाजपा के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने दावा किया कि हरियाणा व महाराष्ट्र में भाजपा दोबारा सरकार बनाएगी। भाजपा के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार बिलासपुर पहुंचे जेपी नड्डा ने अभिनंदन समारोह में भाग लेने के दौरान कहा कि भाजपा के पास नेता, नीयत व नीति है जबकि विपक्षी दल के पास न नेता है और न ही नीति। इनके नेता या तो जेल में हैं या फिर बेल पर। उन्होंने कहा कि पार्टी नेतृत्व ने उन्हें जो जिम्मेदारी दी है, उसे पूरा करना चुनौतीपूर्ण है तथा जिस प्रकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व अमित शाह ने पार्टी को बुलंदियों पर पहुंचाने का कार्य किया है, उसे बरकरार रखने की पूरी कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजनीति की संस्कृति बदल दी है। पहले नेता राजनीति में मेवा खाने आते थे लेकिन मोदी ने इन लोगों को सेवा में लगा दिया है।

मोदी ने भारत का नाम अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ऊंचा किया

उन्होंने कहा कि देश में 7 राष्ट्रीय तथा 1300 के करीब क्षेत्रीय दल हैं। इनमें केवल भाजपा ही एक पार्टी है, जिसमें वंशवाद नहीं है। मोदी ने भारत का नाम अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ऊंचा किया है। इसका अंदाजा अमरीका के ह्यूस्टन में हुए कार्यक्रम में देखने को मिला है और न्यूयार्क के एंकर ने तो मोदी को रॉक स्टार ऑफ वल्र्ड की उपाधि तक दे दी है। पाकिस्तान को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अलग-थलग करके कूटनीति का परिचय दिया है। भारतीय अब अमरीका की राजनीति में अपनी छाप छोड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि कश्मीर में अनुच्छेद 370 व 35ए के हटने के बाद कश्मीर को संवारा जा रहा है। यह अनुच्छेद कश्मीर में आतंकवाद की सुरक्षित शरणस्थली बनकर रह गया था। उन्होंने कहा कि किसान नेता तो बहुत कहलाए लेकिन किसानों के लिए कुछ नहीं किया। मोदी ने ही किसानों को किसान समृद्धि योजना चलाकर सम्मान दिया है। नड्डा ने कहा कि जून, 2019 तक भाजपा के सदस्यों की संख्या 11 करोड़ थी, जोकि  54 दिनों में बढ़कर 17 करोड़ 50 लाख हो गई है। इसी प्रकार हिमाचल में भाजपा की संख्या 13 लाख से बढ़कर साढ़े 22 लाख हो गई है।

समय का राजनीति में बहुत महत्व

उन्होंने कहा कि समय का राजनीति में बहुत महत्व है तथा वे इस बात को अच्छी तरह समझते हैं और समय पर ही बात करते हैं। उन्होंने कहा कि अगले 25 वर्षों तक प्रदेश व केंद्र में भाजपा की सरकार बनाने के लिए कार्य करें। इस अवसर पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती, पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल और केंद्रीय वित्त एवं कार्पोरेट राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर भी मौजूद रहे।

Vijay