जेपी नड्डा की गृह पंचायत को निर्विरोध चुनने का दावा, जानिए क्या बोला प्रशासन

Saturday, Jan 02, 2021 - 10:07 PM (IST)

बिलासपुर (बंशीधर): भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा की गृह पंचायत विजयपुर को निर्विरोध चुनने का दावा झंडूता के विधायक जीत राम कटवाल द्वारा किया गया है। हालांकि इस मामले को लेकर जिला प्रशासन व झंडूता प्रशासन का कहना है कि इस बारे सारी स्थिति स्क्रूटनिंग की तारीख 4 जनवरी व नाम वापस लेने की तारीख 6 जनवरी के बाद ही स्पष्ट हो पाएगी। जानकारी के अनुसार विधानसभा क्षेत्र झंडूता की नवगठित ग्राम पंचायत विजयपुर (पहले समोह पंचायत का हिस्सा) को पहली बार ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा की पत्नी डॉ. मल्लिका नड्डा, विधायक जीत राम कटवाल तथा ग्राम पंचायत समोह के प्रधान अनिल कुमार के प्रयासों से ही निर्विरोध चुने जाने का दावा किया जा रहा है। यह पंचायत भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा की गृह पंचायत है।

झंडूता के विधायक जीत राम कटवाल ने बताया कि नवगठित पंचायत के प्रधान, उपप्रधान व वार्ड सदस्य को निर्विरोध चुना गया। निर्विरोध पंचायत को ईनाम के तौर पर सरकार द्वारा विकासात्मक कार्यों के लिए 10 लाख रुपए की राशि उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि वह विधायक के तौर पर 2 लाख रुपए विशेष प्रोत्साहन के तौर पर निर्विरोध निर्वाचित ग्राम पंचायत विजयपुर को देंगे। पंचायत प्रतिनिधियों के निर्विरोध चुनने के लिए पंचायत वासियों को डॉ. मल्लिका नड्डा और विधायक जीत राम कटवाल ने बधाई दी। उन्होंने बताया कि सतीश कुमार को पंचायत का निर्विरोध प्रधान, श्याम लाल बैंस का उपप्रधान, जबकि वार्ड नंबर-1 से चमन चौधरी, वार्ड नंबर-2 से फूलां देवी, वार्ड नंबर-3 से गीता देवी, वार्ड नंबर-4 से सपना कुमारी और वार्ड नंबर-5 से सुभाष चंद को निर्विरोध चुना गया है।

उधर, बीडीओ झंडूता धर्मपाल ने बताया कि इस बारे में नामांकन वापस लेने की तारीख 6 जनवरी के बाद अधिकारिक तौर पर घोषणा की जा सकती है। वहीं डी.सी. एवं जिला निर्वाचन अधिकारी रोहित जम्वाल ने बताया कि अभी तक इस पंचायत से केवल एक पद के लिए नामांकन आया है, लेकिन तकनीकी कारणों से पंचायत को 4 तारीख को स्क्रूटनिंग व 6 जनवरी को नाम वापस लेने के बाद ही निर्विरोध पंचायत की घोषणा की जा सकती है क्योंकि स्क्रूटनिंग के बाद ही सारी स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

Vijay