कुलदेवी का आशीर्वाद लेने परिवार संग बिलासपुर पहुंचे JP Nadda, आयुष्मान योजना का किया बखान

Tuesday, Nov 06, 2018 - 05:47 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश): केंद्रीय मंत्री जे.पी. नड्डा बीती रात विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्रीनयनादेवी के मंदिर में पहुंचे। इस दौरान उनके साथ उनकी धर्मपत्नी डाक्टर मल्लिका नड्डा और बेटा हरीश नड्डा भी मौजूद रहे। अपनी कुलदेवी का आशीर्वाद लेने के लिए जे.पी. नड्डा माता के दरबार में पहुंचे, जहां पर उन्होंने पूजा-अर्चना की व प्राचीन हवन कुंड में आहुति डालकर घर-परिवार के लिए दीवाली के शुभ अवसर पर सुख-समृद्धि की कामना भी की। बता दें कि केंद्रीय मंत्री जे.पी. नड्डा दिल्ली से गत रात अपने गृह जिला बिलासपुर दीवाली मनाने के लिए पहुंचे हैं।

आयुष्मान भारत दुनिया की पहली ऐसी योजना
उन्होंने पत्रकार वार्ता में कहा कि आयुष्मान भारत दुनिया की पहली ऐसी योजना है जिससे गरीब लोग और पिछड़ा वर्ग लाभान्वित हो रहा है। उन्होंने बताया कि लगभग 1 महीने में एक लाख 68 हजार लोगों ने लाभ प्राप्त किया है और इसमें 260 करोड़ रुपए का इंश्योरैंस गरीब लोगों को इलाज के लिए दिया गया। इससे अनुमान लगाया जा सकता है कि आयुष्मान भारत योजना कितनी बड़ी योजना है। जो गरीब लोग बड़ी-बड़ी बीमारियों के कारण बिना इलाज के ही घरों में दम तोड़ देते थे उन्हें इस योजना से अस्पताल में इलाज की सुविधा मिली है और वे ठीक होकर अपने घर को जा रहे हैं।

2019 के चुनावों में जीत दर्ज करेगी पार्टी
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस योजना का शुभारंभ किया और आज यह स्वास्थ्य के क्षेत्र में बहुत ही कारगर योजना साबित हो रही है और उन्हें भी इस बात की खुशी है कि उनके स्वास्थ्य मंत्री रहते हुए इस तरह की योजना शुरू हुई है। उन्होंने कहा कि आने वाले 5 राज्यों के चुनाव में भाजपा पूरी तरह से जीत दर्ज करेगी। उन्होंने कहा कि जिस तरह से देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आगे बढ़ा है निश्चित रूप से भाजपा की जीत होने वाली है और 2019 के चुनावों में भी पार्टी जीत दर्ज करेगी।

Vijay