CU विवाद पर अनुराग-जयराम को जेपी नड्डा की नसीहत, कहा-धीर रहें, न हों अधीर

punjabkesari.in Saturday, Nov 21, 2020 - 08:39 PM (IST)

बिलासपुर (बंशीधर): भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने अपने बिलासपुर दौरे के दौरान जहां मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की खुले मंच से पीठ थपथपा गए, वहीं सैंट्रल यूनिवर्सिटी विवाद को लेकर परोक्ष रूप से वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर को धीर रहने की नसीहत भी दे डाली। 15 मिनट के भाषण में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने जहां अधिकतर समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों व उनका गुणगान किया, वहीं एक-दो बातों को लेकर ही विपक्षी दल कांग्रेस पर निशाना साधा।

कांग्रेसी नेताओं को पहाड़ी भाषा में दिया जवाब

उन्होंने पहाड़ी भाषा में कहा कि कांग्रेसी बोले थे कि किती आ एम्स और हुन बोलयां लगूरा बनने। उन्होंने इशारों ही इशारों में केंद्रीय विश्वविद्यालय को लेकर मुख्यमंत्री व केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर के बीच जारी तल्खी पर बिना किसी का नाम लिए कहा कि धीर (धैर्य) रखना चाहिए। उन्होंने मुख्यमंत्री को भी इशारों-इशारों में अधीर न होने की नसीहत दी। उन्होंने मंच से जयराम सरकार की खुलकर तारीफ की तथा कहा कि प्रदेश में विकास डबल इंजन की सरकार के कारण हुआ है। उन्होंने कहा कि जयराम सरकार को और मजबूत बनाया जाएगा।

सार्वजनिक मंच पर पहली बार एक साथ दिखा नड्डा परिवार

जगत प्रकाश नड्डा की रैली में पहली बार उनका परिवार भी मंच पर दिखा। मंच संचालन भाजपा के प्रदेश महामंत्री त्रिलोक जम्वाल ने किया। मंच पर नड्डा की पत्नी डॉ. मल्लिका नड्डा, उनका बेटा गिरीश नड्डा व बहू भी मौजूद रहीं। नड्डा परिवार के सार्वजनिक मंच पर आने के कई राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं। राजनीतिक गलियारों में संभावना जताई जा रही है कि नड्डा जल्द ही अपने बेटे को सक्रिय राजनीति में ला सकते हैं। इसके लिए वह किसी उचित मौके के इंतजार में हैं।

मां लक्ष्मी व दुर्गा के जिक्र से समझाया सत्ता व विकास का संबंध

जगत प्रकाश नड्डा ने मां लक्ष्मी व मां दुर्गा का जिक्र करते हुए कहा कि लक्ष्मी से उनका मतलब विकास कार्यों से है और दुर्गा का मतलब सत्ता से है। उन्होंने कहा कि जिसके पास इन्हें संभालने की क्षमता है, वहीं ये दोनों देवियां ठहरती हैं। उन्होंने कहा कि विकास की बड़ी परियोजनाओं को लाने के लिए समय लगता है। अत: लोगों को भाजपा को और समय देना चाहिए।

अपने हलकों में ज्यादा फोकस करें मंत्री-विधायक

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने नपे-तुले शब्दों में सभी मंत्रियों व विधायकों को नसीहत दी कि वे अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में ज्यादा फोकस करें। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावों की संस्कृति को बदल दिया है। बिहार में जहां पहले लाठी के बल पर चुनाव जीते जाते थे, वहीं अब विकास के नाम पर लोग वोट दे रहे हैं। नड्डा ने अपने भाषण के अंत में  गृह मंत्री अमित शाह व रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का नाम लेकर उनका आभार प्रकट किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News