यहां होगा पत्रकार महासंघ का सम्मेलन, बेहतरीन संपादकों को मिलेंगे ये अवार्ड

Sunday, Apr 15, 2018 - 11:31 PM (IST)

बिलासपुर: हिमाचल प्रदेश पत्रकार महासंघ का राज्य स्तरीय सम्मेलन आगामी 29 अप्रैल को बिलासपुर में आयोजित किया जाएगा, जिसमें मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मुख्यातिथि के रूप में शिरकत करेंगे। इसकी तैयारियों के लिए बनाई गई उपसमिति की बैठक रविवार को लोक निर्माण विभाग के धौलरा विश्राम गृह बिलासपुर में हुई। बैठक की अध्यक्षता राज्य पत्रकार महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष पंडित जय कुमार ने की। इसमें निर्णय लिया गया कि पत्रकारिता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले संपादकों व पत्रकारों को भी अवार्ड प्रदान किए जाएंगे। 


इनकी याद में दिए जाएंगे अवार्ड
पंडित जय कुमार ने बताया कि पत्रकारिता जगत में शहादत का जाम पीने वाले वाले ‘पंजाब केसरी’ के संस्थापक स्व. लाला जगत नारायण व उनके सुपुत्र श्री रमेश चंद्र सहित सोलन जिला के वरिष्ठ पत्रकार स्व. संत राम शर्मा, शिमला के पत्रकार स्व. सुनील शर्मा, स्वतंत्रता सेनानी एवं राज्य कर्मचारी महासंघ के संस्थापक अध्यक्ष स्व. रमेश चंद्र शर्मा की स्मृति में यह अवार्ड दिए जाएंगे।


8 सदस्यीय समिति का हुआ गठन
आयोजन के लिए 8 सदस्यीय समिति बनाई गई, जिसमें प्रदेश के विभिन्न स्थानों से आए पत्रकारों वेद शर्मा, लाल चंद भारद्वाज, शक्ति उपाध्यक्ष, कश्मीर सिंह ठाकुर, अनूप शर्मा, विशाल व राम सिंह को शामिल किया गया। इसके अतिरिक्त अन्य दिए जाने वाले अवार्डों पर भी चर्चा हुई व इन अवार्डों के लिए पात्र हस्तियों के चयन पर अंतिम निर्णय लेने के लिए 8 सदस्यीय आयोजन समिति को अधिकृत किया गया।

Vijay