बिजली बोर्ड में नौकरी का मौका, भरे जाएंगे 799 पद

Thursday, Jul 19, 2018 - 10:59 AM (IST)

शिमला (कुलदीप): हिमाचल प्रदेश राज्य बिजली बोर्ड लिमिटेड में विभिन्न श्रेणियों के 799 खाली पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसके तहत सबसे अधिक जूनियर टी-मेट के 605 पद भरे जाएंगे, साथ ही जूनियर हैल्पर (सब-स्टेशन) के 145 पद और जूनियर हैल्पर (पावर हाऊस विद्युत) के 49 पदों को 7,175 रुपए प्रतिमाह अनुबंध के आधार पर भरा जाएगा। इच्छुक उम्मीदवार मुख्य अभियंता (परिचालन) उत्तर मंडल धर्मशाला, मुख्य अभियंता (परिचालन) केंद्रीय मंडल मंडी और मुख्य अभियंता (परिचालन) दक्षिण शिमला इन तीनों कार्यालयों में से किसी एक कार्यालय में 18 अगस्त तक आवेदन जमा करवा सकते हैं। जिला लाहौल-स्पीति, किन्नौर, चम्बा के पांगी एवं भरमौर उपमंडल तथा जिला शिमला के डोडरा क्वार उपमंडल में रहने वाले उम्मीदवारों से आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि 24 अगस्त निर्धारित की गई है। 


बोर्ड में 7,000 पद खाली
हिमाचल प्रदेश राज्य बिजली बोर्ड लिमिटेड में इस समय विभिन्न श्रेणियों के करीब 7,000 पद खाली हैं। इनमें सबसे अधिक 6,000 पद तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के खाली पड़े हैं। बोर्ड से हर साल करीब 1,200 कर्मचारी सेवानिवृत्त हो रहे हैं जबकि 600 कर्मचारी ही भर्ती किए जा रहे हैं।


बढ़ रहे हादसे
बिजली बोर्ड में खाली पदों को भरने में हो रही देरी के कारण इस समय 50 साल और इससे अधिक आयु वर्ग के कर्मचारियों को फील्ड में जाने के लिए बाध्य होना पड़ रहा है। इससे कर्मचारी हादसों का शिकार भी हो रहे हैं। बोर्ड की स्थापना के बाद से युवा टीम को ही फील्ड में भेजा जाता था और इस कारण हादसे भी नहीं होते थे।

Ekta