आंगनबाड़ी में नौकरी के लिए जल्द करें अप्लाई, कहीं छूट न जाए मौका

Wednesday, Nov 16, 2016 - 03:49 PM (IST)

नादौन: महिला एवं बाल विकास परियोजना कार्यालय हमीरपुर के तहत आने वाले 13 आंगनबाड़ी केंद्रों में आंगनबाड़ी कार्यकर्त्ताओं तथा सहायिकाओं के 13 खाली पदों के लिए साक्षात्कार 29 नवंबर सुबह 10 बजे होंगे। 


जानकारी के मुताबिक बाल विकास परियोजना अधिकारी बलवीर सिंह विरला ने बताया कि इसके लिए इच्छुक महिला उम्मीदवार अपने आवेदन सत्यापित दस्तावेजों सहित उनके कार्यालय में जमा करवा सकती हैं। परियोजना कार्यालय नादौन के तहत आंगनबाड़ी केंद्र पंचायत पुतड़ियाल के रक्कड़, पंचायत चौडू के चौआ चुकराला, दंगड़ी के सैलां दी बाहल व बेला-चार में आंगनबाड़ी कार्यकर्त्ताओं के पद रिक्त हैं। उन्होंने बताया कि इन पदों के लिए उम्मीदवार की उम्र 21 से 45 वर्ष होनी चाहिए, जबकि उसका नाम उसी आंगनबाड़ी केंद्र के परिवारों की सूची में शामिल होना जरूरी है। 


प्रार्थी के परिवार की वार्षिक आय 35 हजार से अधिक न हो तथा आय प्रमाण पत्र तहसीलदार, नायब तहसीलदार या कार्यकारी दंडाधिकारी द्वारा जारी किया गया हो, जबकि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के लिए प्रार्थी दस जमा दो कक्षा पास, वहीं सहायिका के लिए आठवीं पास होना जरूरी है। उन्होंने बताया कि यदि प्रार्थी का अलग परिवार है, तो पंचायत परिवार रजिस्टर में उसका नाम पहली जनवरी, 2016 से पहले पंजीकृत होना आवश्यक है और इस आशय का प्रमाण पत्र परिवार नकल पर दर्ज होना चाहिए।