2 सालों से घोषित नहीं हुआ JOA Result, अभ्यर्थियों ने शुरू की भूख हड़ताल

Monday, Dec 17, 2018 - 04:35 PM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर): जूनियर आफिस एसिस्टेंट का परिणाम 2 सालों से नहीं निकाले जाने पर अभ्यर्थियों ने हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर के बाहर धरना दिया। इस दौरान अभ्यर्थियों ने आयोग सचिव जितेन्द्रकंवर से भी मुलाकात की और बात नहीं बनने पर आयोग कार्यालय के बाहर क्रमिक भूख हड़ताल शुरू कर दी। इस दौरान अभ्यर्थियों ने आयोग पर परिणाम को लटकाने का आरोप लगाया और उनपर अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए बार बार आश्वासन देने का भी आरोप लगाया। 


बताया जा रहा है कि कार्यालय के बाहर पहली बार परीक्षा का परिणाम न आने पर अभ्यर्थियों ने धरना-प्रदर्शन किया। वहीं अभ्यर्थियों ने झूठा आश्वासन नहीं चलेगा और आयोग मुर्दाबाद के नारे लगाए। अभ्यर्थियों ने बताया कि बार बार चयन आयोग आश्वासन देकर उनको टाल रहा है लेकिन अब वह नहीं मानेंगे। उन्होंने बताया कि जब तक परिणाम नहीं निकलता है तब तक क्रमिक भूख हड़ताल जारी रहेगी। वहीं आयोग सचिव डा जितेन्द्र कंवर का कहना है कि अभ्यर्थियों की समस्या आयोग के ध्यान में है और जेओए का परिणाम आगामी बीस से पच्चीस दिनों के भीतर निकाला जा रहा है।


उन्होंने बताया कि परिणाम मे देरी के लिए कोर्ट और टिब्यूनल में अभ्यर्थियों का जाना है जिसकी वजह से परिणाम में देरी हुई है लेकिन अब जल्द ही परिणाम घोषित किया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि जूनियर आफिस एसिस्टेंट की 1156 पदो के लिए चयन आयेाग हमीरपुर ने दो साल पहले परीक्षा ली थी लेकिन आज दिन तक परिणाम घेषित न होने पर अभ्यर्थियों में गहरा रोष पनपा हुआ है। हालांकि आयोग परिणाम न निकाले जाने के पीछे टिब्यूनल और उच्चतम नयायालय का हवाला दे रहा है और अब अभ्यर्थियों ने परिणाम को लटकाने को लेकर आयोग कार्यालय के बाहर क्रमिक भूख हड़ताल शुरू कर दी है।

Ekta