JOA-556 मामला: 2 दिन में रिजल्ट न निकला तो अन्न-जल त्याग देंगे अभ्यर्थी

Tuesday, Feb 19, 2019 - 11:15 AM (IST)

हमीरपुर (अंकिता): 19 दिन से परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों ने अब सरकार व आयोग के जल्द परीक्षा परिणाम घोषित करने के आश्वासन पर सोमवार को कह दिया है कि 2 दिन के भीतर यदि परीक्षा परिणाम घोषित नहीं किया तो वे अन्न-जल त्याग देंगे। जे.ओ.ए. (आई.टी.)-556 के अभ्यर्थी अंतिम नतीजे की चाह में सर्द मौसम में दिन-रात हड़ताल पर बैठे हुए हैं। कार्मिक विभाग द्वारा प्रतिउत्तर मिलने के उपरांत भी अंतिम परिणाम वैसे ही लंबित स्थिति में है। बेरोजगार 31 जनवरी से जूनियर ऑफिस असिस्टैंट के अंतिम परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे हैं लेकिन आयोग ने इतना समय बीत जाने के बाद भी परिणाम घोषित नहीं किया। कार्मिक विभाग ने 7 फरवरी को स्पष्टीकरण सौंप दिया था लेकिन अभी तक परीक्षा परिणाम का कोई अता-पता नहीं है। 

सोमवार को शिमला में भी अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा और मांग की कि आयोग को 2 दिन के भीतर परीक्षा परिणाम घोषित करने के निर्देश दिए जाएं। बेरोजगार युवा ई-मेल व सोशल मीडिया के माध्यम से हर दिन मुख्यमंत्री से अंतिम नतीजा निकालने की निरंतर अपील कर रहे हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री से हर माध्यम से बेरोजगार युवाओं की सतत् मांग जारी है कि आयोग को परिणाम घोषित करने के त्वरित निर्देश दिए जाएं। अभ्यर्थियों ने चेताया है कि यदि जल्द परीक्षा परिणाम घोषित नहीं किया जाता है तो वे 20 फरवरी से अन्न-जल का त्याग कर देंगे तथा इससे उनके स्वास्थ्य पर पडऩे वाले प्रभाव का जिम्मा सरकार व आयोग पर होगा।

चयन आयोग हमीरपुर के कार्यालय के बाहर बैठे अभ्यर्थियों में से एक की तबीयत खराब हो गई जिसे अभ्यर्थियों ने घर भेज दिया, वहीं क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठे अभ्यर्थियों संदीप, सुशील, सचिन, रविंद्र, पंकज ठाकुर, सुनील, राज ठाकुर, अजय कुमार, अजय शर्मा व निखिल शर्मा ने कहा कि रोजाना बारिश के कारण मौसम बहुत सर्द हो रहा है परंतु अब उन्हें अपने स्वास्थ्य की चिंता नहीं है। वे अब तभी उठेंगे जब आयोग 556 का अंतिम परीक्षा परिणाम निकालेगा।

Ekta