JOA-556 मामला : कमीशन ने की हर पहलू पर गौर, कभी भी निकल सकता है परीक्षा परिणाम

Thursday, Feb 14, 2019 - 10:04 PM (IST)

हमीरपुर: जे.ओ.ए. (आई.टी.)-556 मामले में भूख हड़ताल पर बैठे अभ्यर्थियों को धरने पर बैठे हुए 15 दिन बीत गए हैं परंतु परीक्षा परिणाम में अभी भी देरी हो रही है। बताते चलें कि मामले को कार्मिक विभाग को भेजा गया था, जहां से आयोग को 7 तारीख को निर्देश मिल चुके हैं। कार्मिक विभाग से निर्देश मिलने के बाद आयोग द्वारा सोमवार को फाइल को कमीशन के समक्ष रखने की बात कही गई थी तथा कमीशन के फैसले के बाद जल्द परीक्षा परिणाम घोषित करने की बात कही गई थी। अभ्यर्थियों का कहना है कि उन्हें 15 दिन भूख हड़ताल पर बैठे हुए हो गए हैं तथा कमीशन को मामला सौंपे हुए भी 4 दिन का समय बीत चुका है। उनका कहना है कि अब जब सब पहलू सही व स्पष्ट हैं तो परीक्षा परिणाम घोषित करने में देरी क्यों की जा रही है। वहीं मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को आयोग के सामने पेश की गई फाइल में जे.ओ.ए. भर्ती मामले में अब सभी पहलू स्पष्ट हैं तथा आयोग द्वारा जल्द से जल्द परीक्षा परिणाम निकालने की बात कही जा रही है।

जे.ओ.ए. आर.एंड पी. नियमों के संशोधन पर आपत्ति

उधर, जे.ओ.ए. भर्ती एवं पदोन्नति नियम-2019 में किए गए संशोधन का हिमाचल प्रदेश तकनीकी एवं व्यावसायिक प्रशिक्षण संघ की प्रदेश इकाई ने विरोध जताया है। इसी को लेकर संघ का एक प्रतिनिधिमंडल विधानसभा अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल और विनय गुप्ता निदेशक वन निगम के माध्यम से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मिला। इस मौके पर प्रतिनिधिमंडल में शामिल जिला सिरमौर से प्रकाश चंद बंसल, सुमित्रा सिंगता, पंकज जसवाल व चतर सिंह, जिला सोलन से आकांक्षा व राजेश, जिला कांगड़ा से डी. राणा, जिला हमीरपुर से इंद्रजीत, अनिल डोगरा व संजय आर्यन, कांगड़ा से किशन ठाकुर, जिला कुल्लू से नंद लाल व मुरलीधर ठाकुर, जिला बिलासपुर से अमृत लाल, जिला मंडी से यदुपति राणा, केवल कुमार, गुमान सिंह, विजय सूद व वीरेंद्र शर्मा तथा जिला शिमला गुमान सिंह वर्मा ने बताया कि जूनियर ऑफिसर असिस्टैंट भर्ती के लिए कार्मिक विभाग की ओर से जारी की गई अधिसूचना में सरकार ने सरकारी नौकरी प्राप्त करने के लिए जो चयन प्रक्रिया में संशोधन किए हैं, उससे आपत्ति है, जिस पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने जल्द ही इस ज्वलंत मुद्दे को हल करने का आश्वासन दिया।

परीक्षा परिणाम निकालने की हो रही तैयारी

हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर के चेयरमैन ब्रिगेडियर सतीश कुमार ने बताया कि कमीशन के समक्ष कार्मिक विभाग से आई फाइल को सोमवार को पेश कर दिया गया है तथा अब जे.ओ.ए. भर्ती मामले में हर पहलू स्पष्ट है। आयोग द्वारा जल्द परीक्षा परिणाम निकालने की तैयारी की जा रही है।

Vijay