झाड़माजरी उद्योग अग्निकांड: कंपनी के 2 गोदाम मिले, तैयार माल के सैंपल भरे

Wednesday, Feb 07, 2024 - 12:30 AM (IST)

झाड़माजरी/बीबीएन (ठाकुर): बद्दी के झाड़माजरी स्थित एनआर एरोमा उद्योग में भीषण अग्निकांड मामले में मंगलवार को पुलिस जांच में कंपनी से मात्र 100 मीटर दूर तैयार माल का एक बड़ा गोदाम तथा बरोटीवाला में एक गोदाम मिला है। यहां पर केंद्रीय न्यायिक विज्ञान प्रयोगशाला (सीएसएफएल) की टीम ने तैयार माल के सैंपल भरे, जिन्हें लैब में भेजा जाएगा ताकि यह पता लगाया जा सके कि आखिर कंपनी अपने प्रोडक्ट को तैयार करने में किस तरह से कैमिकल का इस्तेमाल कर रही थी।

पांचवें दिन भी उद्योग से निकलता रहा धुआं 
एसपी बद्दी इल्मा अफरोज ने बताया कि ज्वाइंट ऑप्रेशन चलाया जा रहा है और हर पहलू पर मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है। मंगलवार को पांचवें दिन भी उद्योग से धुआं निकलता रहा। वहीं दोपहर बाद करीब 4 बजे के आसपास लोक निर्माण विभाग की टीम भी कंपनी परिसर में एक्सियन नालागढ़ परबर सिंह की अगुवाई में पहुंची। उन्होंने बताया कि हमारे पास इस भवन को तोड़ने के लिए संसाधन नहीं हैं। उधर, सहायक आयुक्त कर एवं आबकारी विभाग बद्दी के सहायक आयुक्त सोमदत्त भी अपनी टीम के साथ कंपनी के दोनों गोदामों में पहुंचे। 

प्लांट मैनेजर को 3 दिन के रिमांड पर भेजा
उधर, अग्निकांड मामले में बरोटीवाला पुलिस द्वारा गिरफ्तार प्लांट मैनेजर चंद्र शर्मा को नालागढ़ स्थित न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे 3 दिन का रिमांड मिला है जबकि एक अन्य गिरफ्तार आराेपी विनोद भी 8 फरवरी तक रिमांड पर है।  

मौके पर डटे रहे कामगारों के परिजन 
अग्निकांड में 4 लापता कामगारों के परिजन मंगलवार को भी सारा दिन परिसर के बाहर बैठे रहे कि शायद आज कोई कार्रवाई हो और हमें पता चल सके। इसी बीच एसपी ने उन्हें समझाया कि कार्रवाई जारी है। 
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay