राज्य कर एवं आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई, घालुवाल में साढ़े 33 लाख रुपए के आभूषण पकड़े

Tuesday, Sep 13, 2022 - 07:15 PM (IST)

हरोली (संजीव दत्ता): राज्य कर एवं आबकारी विभाग ऊना द्वारा बड़ी कार्रवाई करते हुए घालुवाल में साढ़े 33 लाख रुपए के सोने व चांदी के आभूषण बिना बिल के पकड़े हैं जिन पर विभाग ने 2 लाख रुपए जुर्माना ठोका है। जानकारी के अनुसार मंगलवार को राज्य कर एवं आबकारी विभाग जिला ऊना के उपायुक्त विनोद सिंह डोगरा की अगुवाई में सहायक आयुक्त अमन सोफत, कर अधिकारी संतराम शर्मा, दीपक डोगरा व गौरव पर आधारित टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर ऊना-होशियारपुर मुख्य मार्ग पर गांव घालुवाल में नाका लगाकर वाहनों की चैकिंग की। इसी दौरान होशियारपुर-गगरेट मार्ग की ओर से आ रही कार को जब चैक किया तो उसमें सोने व चांदी के आभूषण बरामद किए गए। इसमें साढ़े 8 लाख रुपए की कीमत की 15 किलोग्राम चांदी के आभूषण व 25 लाख रुपए की कीमत के आधा किलोग्राम सोने के आभूषण बरामद किए गए। मौके पर मौजूद विभागीय टीम ने बरामद सोने-चांदी के आभूषणों से संबंधित पक्के बिल एवं कागजात दिखाने को कहा तो कार चालक इसमें असमर्थ रहा। जिस पर टीम ने पकड़े गए सामान पर 2 लाख रुपए जुर्माना वसूला।

1 हफ्ते में विभाग ने वसूला 424000 रुपए जुर्माना 
गौरतलब है कि राज्य कर एवं आबकारी विभाग जिला ऊना की टीम लगातार ऐसे कारोबारियों व व्यापारियों पर शिकंजा कसे हुए हैं जोकि बिना पक्के बिल एवं दस्तावेज के सोना-चांदी सहित अन्य सामान बाहरी प्रदेशों से हिमाचल को ला रहे हैं। टीम ने मात्र सप्ताहभर में ही 7118000 रुपए की कीमत के बिना बिल के पकड़े गए आभूषणों पर 424000 रुपए जुर्माना वसूल किया है। टीम ने सप्ताह के शुरूआत में 16 लाख के आभूषणों पर 95000 रुपए व 2168000 की कीमत के आभूषणों पर 129000 रुपए जुर्माना लगाया गया था। 

बिना बिल के सामान न खरीदें
राज्य कर एवं आबकारी विभाग ऊना के उपायुक्त विनोद सिंह डोगरा ने बताया कि विभाग की टीम पूरी मुस्तैदी से ऐसे कारोबारियों व व्यापारियों पर पैनी नजर रखे हुए है जोकि बिना पक्के बिल से सामान को लाकर सरकारी राजस्व का नुक्सान कर रहे हैं। इसी कड़ी के तहत आज भी ऐसे ही व्यक्ति को पकड़ा है जोकि बिना बिल एवं दस्तावेज के सोने व चांदी के आभूषण ला रहा था। लोगों एवं व्यापारियों से आग्रह कि वे बिना बिल के सामान न खरीदें।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay