गोल्ड थीफ गैंग ने लाखों के गहनों पर किया हाथ साफ, परिवार को नहीं लगी चोरी की भनक

Tuesday, Apr 09, 2019 - 10:30 PM (IST)

स्वारघाट: स्वारघाट के साथ लगते पंजाब की सीमा के साथ सटे बघेरी पंचायत के गांव खातीआल में गोल्ड थीफ  गैंग ने सेंधमारी करते हुए एक घर से लाखों रुपए के जेवरातों पर हाथ साफ  कर दिया है। हालांकि घटना के वक्त घर के सदस्य भी घर में ही सोए हुए थे लेकिन चोरों ने इतनी सफाई से वारदात को अंजाम दिया कि सदस्यों को भी चोरी की भनक तक नहीं लगी। अगली सुबह अलमारी टूटी पाए जाने पर पुलिस चौकी जोघों को इसकी सूचना दी गई, जिस पर पुलिस द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण किया गया।

खिड़की की जाली को काट कर घर में घुसे चोर

जानकारी देते हुए बघेरी पंचायत के पूर्व उपप्रधान एवं घर के मालिक तेजा सिंह ने बताया कि सोमवार रात वह तथा उसकी धर्मपत्नी रशपाल कौर रोजाना की तरह नील गायों से अपनी गेहूं की फसल को बचाने के लिए खेतों में बनाए गए मचान पर थे तथा उनका पुत्र सुखबीर तथा पुत्रवधू सुषमा सहित घर के बाकी सदस्य बरामदे में सोए हुए थे। चोरों ने सर्वप्रथम तेजा सिंह के घर की पिछली खिड़की की जाली को काटा तथा उसके बाद खिड़की के शीशे को फ्रेम से निकालकर घर के अंदर प्रवेश किया। इसके बाद चोरों ने अलमारी के लॉकर को तोड़ते हुए कीमती सामान को बाहर निकालकर आराम से कमरे की तलाशी ली।

चोरों ने इन गहनों पर किया हाथ साफ

तेजा सिंह के अनुसार चोरी हुए गहनों में 2 सोने के हार, 2 सोने की चूडिय़ां, 1 मंगल सूत्र, सोने की टीक, 2 सोने की चेन, 4 सोने की अंगूठियां, 3 जोड़ी झुमके, 2 चांदी के कंगन तथा 3 जोड़ी पायलें व 2 सोने की नथ शामिल थीं, जिनकी कीमत करीब 8 लाख रुपए के आसपास है। हालांकि घर में कुत्ता भी मौजूद था लेकिन उसके भी न भौंकने की स्थिति में अंदाजा लगाया जा रहा है कि चोरों ने घर के सदस्यों सहित कुत्ते पर किसी स्प्रे का इस्तेमाल किया, जिससे उनकी नींद नहीं खुल सकी। गांव के बीचोंबीच बने इस घर में हुई इस चोरी से हर कोई सकते में है।

डी.एस.पी. नालागढ़ की टीम ने किया निरीक्षण

घटना की सूचना मिलते ही डी.एस.पी. नालागढ़ चमन लाल व एस.एच.ओ. नालागढ़ राजकुमार सहित चौकी प्रभारी जोघों दलीप चंद ने पुलिस टीम सहित घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण किया। मामले की पुष्टि करते हुए एस.पी. बद्दी रोहित मालपानी ने बताया कि खातीआल गांव से आभूषण चोरी होने की शिकायत आई है, जिस पर पुलिस द्वारा छानबीन की जा रही है।

Vijay