कर्फ्यू व लॉकडाउन का उल्लंघन कर हिमाचल की सीमा पर पहुंची लोगों से भरी जीप

Tuesday, Mar 31, 2020 - 09:43 PM (IST)

इंदौरा (आशीष शर्मा): कर्फ्यू व देशव्यापी लॉकडाउन का उल्लंघन कर लोग हिमाचल की सीमाओं पर पहुंच रहे हैं जाेकि हैरत की बात है। मंगलवार को इंदौरा विस क्षेत्र में हिमाचल-पंजाब की सीमाओं पर लोगों का पहुंचना जारी रहा जोकि सीमा पर प्रशासन के लिए सिरदर्द बन हुआ है। हमारे देश में ऐसे भी लोगों की कोई कमी नहीं कि जो नियमों की अवहेलना करते हैं। न तो उन्हें लॉकडाउन का डर है और न ही कर्फ्यू का खौफ। इससे साफ है कि न तो ऐसे लोगों को अपनी फिक्र होती है न ही देश की।

यहां हैरानी वाली बात ये है कि मंगलवार काे 26 लोगों को पुलिस ने पकड़ कर मोहटली में क्वारंटाइन किया है व उनकी चिकित्सीय जांच करवाई है। इन लोगों ने बताया कि कैसे वे खुली जीप में सवार हो कर दिल्ली-हरियाणा से इंदौरा की सीमा तक पहुंचे। हालांकि हिमाचल पुलिस ने इन्हें आगे नहीं बढ़ने दिया लेकिन लोगों से भरी पिकअप के हिमाचल की सीमा पर पहुंचने से अन्य राज्यों की प्रशासनिक व्यवस्थाओं पर सवालिया निशान खड़ा हाे गया है।

हैरानी का विषय है कि देश भर में कर्फ्यू होने के बावजूद बीसों नाकों से होकर यह गाड़ी यहां पहुंची है। इससे पहले इसे न रोका जाना ऐसी विकट परिस्थितियों में निश्चित रूप से एक बड़ी खामी बनकर सामने आई है। अगर हालात यही रहे तो कैसे रुकेगा कोरोना और लॉकडाउन का उलंघन कैसे रुकेगा।

Vijay