गाड़ी में हो रहा था तस्करी का यह काम, पुलिस को देख उड़े होश

Tuesday, Dec 06, 2016 - 08:22 PM (IST)

गगरेट: गगरेट पुलिस ने तस्करी कर गाड़ी में छुपाकर ले जाई जा रही खैर की लकड़ी को पकडऩे में सफलता हासिल की है। खैर की लकड़ी को गाड़ी में रखे खाली क्रेट के नीचे रखा हुआ था। पुलिस ने इस बाबत वन अधिनियम व चोरी के तहत मामला दर्ज कर 2 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। 

सोमवार देर सायं गगरेट पुलिस थाना प्रभारी हाशिम अली, ए.एस.आई. प्रवेश कुमार, हैड कांस्टेबल माया मछेंद्र सिंह, एच.एच.सी. ईलम दीन व कांस्टेबल विजय कुमार पर आधारित टीम ने पांवड़ा-थपलां गांव में नाका लगाया हुआ था कि तभी एक टाटा 207 गाड़ी आती दिखाई दी। पुलिस ने जब गाड़ी को रोककर चैक किया तो गाड़ी में खाली के्रट लदे थे। पुलिस टीम ने जब एक क्रेट उठाकर देखा तो नीचे खैर की लकड़ी थी। गाड़ी में करीब 10 क्विंटल खैर की लकड़ी लदी थी।

बताया जा रहा है कि उक्त गाड़ी के मालिक पर पहले से बिरोजा तस्करी के मामले दर्ज हैं। पुलिस ने इस संबंध में गाड़ी के चालक अब्दुल हमीद पुत्र फजल मोहम्मद निवासी सूही व सुरेश कुमार उर्फ निक्कू पुत्र गुरदयाल सिंह निवासी थपलां के विरुद्ध वन अधिनियम की धारा 41, 42 व भारतीय दंड संहिता की धारा 379 के तहत मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। 

माना जा रहा है कि खैर की लकड़ी तस्करी कर किसी कत्था उद्योग पर ले जाई जा रही थी। हालांकि यह धंधा कब से चल रहा है, अभी इसका पता नहीं चल पाया है। पुलिस अब आरोपियों का पुलिस रिमांड हासिल कर यह जानने का प्रयास करेगी कि खैर की लकड़ी सरकारी जंगल से काटी गई थी या फिर निजी जंगल से काटी गई है। डी.एस.पी. जितेंद्र चौधरी ने बताया कि पुलिस मामले की तह तक जाने का प्रयास कर रही है।